चौथे स्तम्भ की रक्षा के लिए हाथ में राष्ट्रीय ध्वज व् कलम लेकर किया विरोध प्रदर्शन

चौथे स्तम्भ की रक्षा के लिए हाथ में राष्ट्रीय ध्वज व् कलम लेकर किया विरोध प्रदर्शन

मीडिया हाउस के स्वंत्रता के खिलाफ ग़ाज़ियाबाद में हुए मुकदमे पर विरोध थमने का नाम ही नहीं ले रहा। देश में चारो ओर विभिन सामाजिक संगठनो द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। सभी की एक ही मांग है की जिलामजिस्ट्रटे रितु माहेश्वरी को निलंबन व मीडिया हाउस पे से मुकदमा वापस लिए जाए।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में भी सामाजिक संगठन व जनता में गाज़ियाबाद जिलाधिकारी के खिलाफ आक्रोश देखा जा रहा है। वाराणसी के सिगरा स्थित भारत माता मंदिर में सामाजिक संगठन द्वारा अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला। सामाजिक संगठन द्वारा हाथो में राष्ट्रीय ध्वज और पेन लेकर विरोध जताया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने पहले राष्ट्रगान गया फिर ध्वज, कलम, और बैनर लेकर कड़ा विरोध और नारेबाजी की और बोला की लग ही नहीं देश अंग्रेजो से आजाद चुका है, उस समय भी अखबरों की आजादी पे पाबन्दी लगायी जाती थी और आज भी यही हो रहा है। हम ऐसा नहीं होने देंगे। उस समय महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोष सहित कई क्रांतिकारियों ने लोहा उठाया था, आज हमारी बारी है, हम सरकर को उसकी मनमानी नहीं करने देंगे, वो शायद भूल चुकी है की देश अब प्रजातांत्रिक है न की राजतांत्रिक।

काशी में आज कई जगहों पे गाज़ियाबाद जिलाधिकारी के खिलाफ धरना दिया गया था, हिन्दू युवा शक्ति संगठन ने सुबह जिलामुख्यालय पे पदाधिकारियों सहित सेकड़ो कार्यकर्ता ने विरोध प्रदर्शन व् जम के नारेबाजी किया था। शायद अभी प्रशाशन कुम्भकरण की नींद में सो रहा है, वो भूल गया है की जब उसकी नींद्र टूटेगी तब तक काफी देर हो चूका होगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.