प्रेम प्रसंग के चलते मौत के भेट चढ़ा प्रेमी

प्रेम प्रसंग के चलते मौत के भेट चढ़ा प्रेमी

वाराणसी: प्रेम प्रसंग की खबर जब प्रेमिका के परिजनों के कानो तक पहुंची तो प्रेमी को पीटकर अधमरा कर रेलवे क्रासिंग पुलिया के पास फेका। इलाज के दौरान हुए मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया चक्का जाम। हत्यारो की गिरफ्तारी का किया मांग। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा अश्सवाशित करने पर समाप्त किया चक्काजाम।

लोहता थानांतर्गत कोरौता दलित बस्ती स्थानीय निवासी युवक को घायल अवस्था में बनकट रेलवे क्रासिंग पुलिया के पास मिले जाने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया, आनन फानन में परिजनों को सूचना देकर निजी अस्पताल ने भर्ती कराया गया।

प्राप्त जानकारी अनुसार कौरोता दलित बस्ती निवासी मोहित कुमार उम्र 21 वर्ष बुधवार के भोर में फ़ोन आया और वो घर से बाहर निकल के कही चला गया। मोहित का पिछले तीन साल से जंसा थानाक्षेत्र के भड़ाये गांव निवासी एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

लोगो की माने तो लड़की ने सुबह मोहित को मिलने बुलाया जहा पर लड़की परिजनों द्वारा लड़के को बेरहमी से पीटकर घायल अवस्था में रेलवे कॉसिंग के पास फेक दिए। सुबह वहा से गुजरते हुए राहगीरों की नजर उस पर पड़ी तो वो सन्न रह गए। राहगीरों ने इसकी सुचना तत्काल परिजनों को फ़ोन से दिया।

सुचना पाकर मौके पर पहुचे परिजनों ने युवक को तत्काल एक निजी चिकित्सालय में ले गए जहा हालत गंभीर होने पर उसे बीएचयू स्थित ट्रामा सेंटर के लिए रेफेर कर दिया गया जहा पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। मौत की सुचना पाते ही परिवार सदमे मे आ गया व महिलाओ का रो रो के बुरा हाल हो गया।

मौत की सुचना पर स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया। मौत की सुचना पर गामीणो ने लोहता थाना पहुंच घटना सम्बंधित तहरीर दिया जहा पुलिस ने घटना स्थल जंसा थानाक्षेत्र बताया जिसपर नाराज ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए वाराणसी भदोही मार्ग कोरौता में दो घण्टे तक जाम लगा दिया।

जाम की सुचना मिलते ही मौके पर थाना प्रभारी रामकुमार सिंह ने समझने का प्रयास किया पर ग्रामीण के न मानने पर सुचना उच्च अधिकारी को दिया गया। सूचना पर पहुचे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित कुमार, क्षेत्राधिकारी सदर अंकिता सिंह तथा उप जिलाधिकारी राजा तालाब मौके पर पहुँचकर ग्रामीणों को आश्वाशन दिया कि जल्द से जल्द हत्यारे गिरफ्तार होंगे तब जाकर ग्रामीणों ने जाम समाप्त किया।

मृतक मोहित की माँ ममता देवी पत्नी राजकुमार के तहरीर पर जंसा पुलिस ने सात लोगो तेज बहादुर, राज बहादुर, खिचडु, गंगवा, चिंकू, सन्दीप, अविनाश पुत्रगण रामधार के ऊपर धारा 147, 148, 34, 302 तहत मुकदमा दर्जकर, दो की तत्काल गिरफ्तारी करते हुए अन्य आरोपियों की तलास में जुटी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.