हॉकी कोच ने कहा इंडियन हॉकी टीम करेगी ओलंपिक के लिए क़्वालीफाई, और एशियाई खेलों पर भी रहेगी नजर

हॉकी कोच ने कहा इंडियन हॉकी टीम करेगी ओलंपिक के लिए क़्वालीफाई, और एशियाई खेलों पर भी रहेगी नजर

शोर्ड मारिने ने भारत की पुरुष हॉकी टीम के साथ बतौर कोच शानदार शुरुआत की इनके मार्गदर्शन में भारत के द्वारा सबसे पहले एशिया कप जीता गया ततपश्चात हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल ( भुवनेश्वर ) में भी भारतीय हॉकी टीम द्वारा कांस्य पदक जीता गया।

मारिने ने कहा कि भारत की सीनियर पुरुष टीम को संभालने पर शुरू के दो टूर्नामेंट में दो पदक सच में बहुत सुखदायी हैं किन्तु मेरी टीम के हर खिलाड़ी को यही सलाह है कि केवल कामयाबी के जश्न में न डूबे, जीत को याद रखना ही बड़ी बात नहीं, बड़ी बात है निरंतर बेहतर और बेहतर करने के लिए पूरी ताकत झोंक देना ही एक खिलाडी का सर्वोत्तम प्रयास है

बेहतर हुआ टीम का प्रदर्शन

जब तक टीम के खिलाड़ी स्वयं को निरंतर बेहतर करने के लिए उत्साहित नहीं करेंगे तब तक अपने उद्देश्य को हासिल करना नामुमकिन जैसा है। हमारा उद्देश्य एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत सबसे पहले ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने का है।

गोलरक्षक पीआर श्रीजेश जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी ने भी वापसी पर शानदार प्रदर्शन किया।

जहा तक सरदार सिंह जैसे जेहनी और शारीरिक रूप से फिट वरिष्ठ खिलाड़ी का सवाल है तो भारतीय टीम के दरवाजे उनके लिए खुले रहेंगे। अगले सप्ताह तक अजलान शाह कप के लिए टीम की सारणी जारी क्र दी जाएगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.