BHU के छात्रों के खिलाफ निलंबन पर भड़के कांग्रेस नेता राघवेंद्र चौबे, कहा बलात्कारियों का स्वागत हो रहा है

BHU के छात्रों के खिलाफ निलंबन पर भड़के कांग्रेस नेता राघवेंद्र चौबे, कहा बलात्कारियों का स्वागत हो रहा है

वाराणसी। बीएचयू गैंगरेप के विरोध में प्रदर्शन करने वाले छात्रों को बीएचयू प्रशासन द्वारा निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है। इस मामले में महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अत्याचार और अन्याय के खिलाफ मुखर हुए छात्रों पर कार्यवाही निश्चित रूप से महामना की बगिया को कलंकित करने जैसा है। एक तरफ अपराधी जो भाजपा के पदाधिकारी है, वह जमानत पर रिहा हो रहा है। अपराधियों का माला फूल से स्वागत हो रहा है वहीं दूसरी ओर आंदोलन करने वाले छात्रों पर निलंबन की कार्यवाही की जा रही है। यह तो नैतिकता, मानवीय मूल्यों, मानवता और न्याय के हनन जैसा कृत्य है।

राघवेंद्र चौबे ने हल्लाबोल करते हुए कहा कि वास्तव में यह कारवाई भाजपा-आरएसएस के इशारे पर की गई है। बीएचयू प्रशासन द्वारा विरोध की आवाजों को दबाते हुए छात्रों के बीच डर भय दहशत का माहौल बनाने के लिए कार्यवाही की गई है। साफ तौर पर बीएचयू प्रशासन भाजपा-आरएसएस के फासिस्ट एजेंडे को लागू कर रहा है, जहां विरोध और असहमति की कोई जगह नहीं है। यह सीधे तौर पर अपराधियों को शह और समर्थन देना है और न्याय की मांग कर रहे लोगों को दबाने की कोशिश है।

बता दें कि बीते 1 नवंबर 2023 को आईआईटी बीएचयू की एक छात्रा के साथ बीजेपी आईटी सेल के 3 पदाधिकारियों ने गैंगरेप किया था। अपराधियों पर कारवाई की मांग करते हुए छात्रों ने आंदोलन किया। लेकिन अब आंदोलनरत छात्रों के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही हुई है।

Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें।

Vikas Srivastava

Related articles