कर्नाटक चुनाव को गुमराह करने की कोशिश हो रही विदेशी एजेंसियों के जरिये – पीएम मोदी

कर्नाटक चुनाव को गुमराह करने की कोशिश हो रही विदेशी एजेंसियों के जरिये – पीएम मोदी

नमो ऐप के जरिए कर्नाटक बीजेपी के सभी जन प्रतिनिधियों, विधानसभा उम्मीदवारों, और कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बात किया है। गुरूवार को पीएम ने चुनाव प्रचार के मुद्दों के बारे में उम्मीदवारों को बताया। गौरतलब है कि 12 मई को कनार्टक की 224 सीटों पर वोटिंग किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव को विदेशी एजेंसियों के जरिये गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान कर्नाटक सरकार पर भी पीएम ने हमला बोला। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में माताओं-बहनों को टॉयलेट से वंचित रखा गया। हमारी सरकार ने चार साल में 34 लाख टॉयलेट बनाए हैं। फिर भी मुझ पर सिर्फ धन्नासेठों के लिए काम करता है, मोदी यह आरोप लगता है। क्या 34 लाख टॉयलेट अमीरों के लिए बनाया गया था।

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पुराने समय में राजनीतिक दल विकास के मुद्दे पर राजनीति नहीं करते थे, बल्कि जाति पंत धर्म आदि के मुद्दों पर राजनीति करते थे। कुछ दल एक जाति को चुनाव से पहले लालच पकड़ाते हैं और फिर उनका उपयोग करते हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव बदलता है और नए ग्रुपों को लालच दिया जाता है। पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के राजनीतिक कल्चर को कांग्रेस कल्चर से मुक्त करना होगा। पीएम ने कहा कि हमें चौकन्ना रहना होगा। केवल विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे। बाकी दल बीजेपी के बारे में झूठ फैला रही हैं। हमें मिलकर झूठ से लड़ना होगा। लोगों में राजनीति के प्रति गलत छवि कांग्रेस की वजह से बना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील करते हुए कहा कि इसका कारण केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार है। पीएम ने कार्यकर्ताओंं को संबोधित करते हुए कहा कि सभी को एक-एक वोटर के पास पहुंचना चाहिए। मैं चीन दौरे के बाद कर्नाटक दौरे पर भी आऊंगा।उन्होंने कहा कि आप ऐसी सरकार चुनें जो न्यू इंडिया को साथ लेकर चले। आज पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन हो रहा है। यह भी कहा हर कार्यकर्ता को कुछ परिवारों का जिम्मा दे दीजिए, हमें चुनाव बूथ का जीतना है। विधानसभा का नहीं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.