वनडे क्रिकेट में विराट ने लगाई 35 वीं सेन्चुरी

वनडे क्रिकेट में विराट ने लगाई 35 वीं सेन्चुरी

स्पोर्ट्स डेस्क.भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ‘ विराट कोहली ‘ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट मैच में एक और सेंचुरी लगाई। छः मैचों की सीरीज में ये उनकी तीसरी सेन्चुरी है।

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के सितारे बुलंद है। और टीम उनके नेतृत्व में टीम काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है जिसको लेकर बीसीसीआई भी उनसे काफी खुश है।

छठवें  वनडे मैच में भारतीय टीम ने अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर सीरीज 5-1 से अपने नाम कर ली। विराट द्वारा 96 बॉल में 129 रन की इनिंग खेली गयी, जो उनकी 35 वीं सेंचुरी रही और इसके बाद दिग्गजों और फैन्स ने पुनः एक बार विराट का सबसे अच्छा  बैट्समैन बताया।

क्रिकेटर ‘ मोहम्मद कैफ ‘ बोले – ‘ 100 (सेन्चुरी) को तो मजाक बना दिया विराट ने ‘। विराट की तारीफ में कुछ अन्य लोगो ने कहा – कोहली हर 6.5 इनिंग में एक सेन्चुरी (इस सीरीज से पहले तक) लगा रहे हैं।कोहली के सेन्चुरी की रफ़्तार तो प्रवर्तन निदेशालय ( ई. डी.) के छापों से भी तेज है।

विराट के अब तक के बेस्ट स्कोर.

विराट द्वारा  साउथ अफ्रीका के विरुद्ध 6 मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज में कुल 558 रन बनाए गए। विराट ने पहले, तीसरे और छठे मैच में शतक लगाई। सीरीज में तीन शतक और एक अर्धशतक के साथ 160 रन बेस्ट स्कोर रहा। इस दौरान विराट के स्कोरों का औसत 186 तथा स्ट्राइक रेट 99.46 रहा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.