काला हिरण शिकार मामले में सुनवाई 17 जुलाई को, सलमान खान ने सजा के खिलाफ दायर किया याचिका

काला हिरण शिकार मामले में सुनवाई 17 जुलाई को, सलमान खान ने सजा के खिलाफ दायर किया याचिका

काले हिरण शिकार मामले में हुयी पांच साल की सजा पर अभिनेता सलमान खान ने जोधपुर कोर्ट में सजा को चुनौती देते हुए याचिका दायर किया। न्यायलय ने याचिका सुरक्षित करते हुए उसको 17 जुलाई तक अग्रिम कार्यवाही के लिए टाल दिया है। सलमान खान सहित उनकी बहन अलवीरा, अंगरक्षक शेरा व कुछ अन्य लोग सोमवार को जोधपुर कोर्ट में पेश हुए। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सलमान खान रविवार रात ही जोधपुर पहुंच गए थे।

गौरतलब हो की राजस्थान के जोधपुर कोर्ट ने पिछले माह यानि अप्रैल में सलमान खान को काले हिरण शिकार मामले में दोषी पाते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी, जिसके खिलाफ उन्होंने सेशन कोर्ट में याचिका लगाई थी। सेशन कोर्ट ने बीते सात अप्रैल को सलमान खान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी और सोमवार को होने वाली सुनवाई में उपस्थित रहने के आदेश दिए थे।

आपको बता दे की यह मामला वर्ष 1998 में फिल्म हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर कांकाणी में हिरण के शिकार का है, जब सलमान खान पुरे परिवार सहित अपने गांव पर छुट्टी मनाने जाते है और किला पर गाना का भी दृश्य देखने को मिलता है।  जिसमें उन्हें दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई गई थी। इस मामले में उनके साथ सह आरोपी सैफ अली खान, तब्बू, नीलम एवं सोनाली बेंद्रे पर भी मुकदमा दायर किया गया था पर बाद में कोर्ट ने संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.