सलमान खान की फिल्म का होगा नामकरण

सलमान खान की फिल्म का होगा नामकरण

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान अब अपनी फिल्म लवरात्रि का नाम बदलने की सोच रहे हैं।

जी हां सही सुना आपने रिपोर्ट्स के अनुसार सलमान खान जल्द ही एक ऑनलाइन अभियान प्रारम्भ करेंगे जिसमें वह लोगों से लवरात्रि के लिए नया नाम बताने को कहेंगे।

हम आपको ज्ञात करवा दे की ऐसा सलमान खान इसलिए कर रहे है क्योंकि वह किसी भी तरह के विवाद से दूर रहना चाहते हैं। फिल्म के टाइटल को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने कड़ा विरोध जताया था।

फिल्म के टाइटल को लेकर विश्व हिंदू परिषद का आरोप है कि फिल्म का नाम लवरात्रि हिन्दुओं के पवित्र त्योहार नवरात्री को ही तोड़ – मरोड़कर बनाया गया है जिस वजह से हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस लग रहा है।

विश्व हिंदू परिषद के इंटरनेशनल वर्किंग प्रेसिडेंट आलोक कुमार ने यहां तक कहा कि हम इस फिल्म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित नही होने देंगे। हम नही चाहते कि किसी भी प्रकार से हिंदुओ की धार्मिक भावनाओं और आस्था को चोट पहुंचे।

फिल्म को सलमान खान प्रोडूस कर रहे हैं। इस फिल्म में आयुष शर्मा एवं वरीना हुसैन मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म गुजरती पृष्ठ भूमि पर आधारित हैं। फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा है इसमें एक कपल की लव स्टोरी दिखाई गयी है कपल का प्यार नवरात्री के त्यौहार के दौरान फलता और फूलता है।

आपको बताते चले कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर करणी सेना और दूसरे हिंदू संगठनों ने भी काफी विरोध प्रदर्शन किया था। जिसके बाद में फिल्म का टाइटल बदलकर ‘पद्मावत’ करना पड़ा था क्योंकि इस मुद्दे पर जोरों से विरोध चल रहे थे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.