असामान्य रूप से बढ़े बिजली से परेशान उपभोक्ता, सुबह-ए-बनारस क्लब के बैनर तले किया गया प्रदर्शन

असामान्य रूप से बढ़े बिजली से परेशान उपभोक्ता, सुबह-ए-बनारस क्लब के बैनर तले किया गया प्रदर्शन

वर्तमान समय में आम जनमानस असामान्य रूप से बढ़ते बिजली के बिल से परेशान है। उपभोक्ताओं की शिकायत है कि जिन घरों में स्मार्ट मीटर लगा है, उन घरों में असमय रूप से मीटर भागता जा रहा है। उपभोक्ता अपनी शिकायत लेकर विद्युत् विभाग के पास जा चुके हैं मगर उनकी शिकायत को अनदेखा कर दिया जाता है। इसी को लेकर सामाजिक संस्था सुबह-ए- बनारस क्लब के बैनर तले मैदागिन के भारतेंदु पार्क में स्थित विद्युत उपकेंद्र के पास स्मार्ट मीटर को बदलकर सामान्य मीटर लगाने की मांग को लेकर एक प्रदर्शन किया गया। यह कार्यक्रम संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल एवं  (प्रमुख उद्यमी) समाजसेवी, व्यापारी नेता विजय कपूर के नेतृत्व में संपन्न हुआ। 

शिकायत के अनुसार उपभोक्ताओं का लगातार शिकायत आ रहा है, कि उनका बिल पहले की तुलना में तीन से चार गुना ज्यादा आने लगा है। किसी के मीटर में यूनिट भाग रही है, तो किसी का बिल बढ़कर आ रहा है। लोग जब शियात लेकर विद्युत विभाग में पहुंचते हैं पर सम्बंधित अधिकारी जवाब नहीं दे रहा। इस कारण आम जनमानस में सरकार और सम्बंधित विभाग के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। संस्था द्वारा विद्युत विभाग से आम जनमानस के इस जटिल समस्या का निदान करते हुए जल्द से जल्द स्मार्ट मीटर को बदलकर सामान्य मीटर लगाने की मांग किया गया।     


Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें। 
       

Vikas Srivastava