इन पांच बातो से जाने उनको नहीं रहा अब आपसे प्यार

इन पांच बातो से जाने उनको नहीं रहा अब आपसे प्यार

प्यार जो की जिंदगी की आधारभूत जरुरत होती है। जब प्यार नया – नया परवान चढ़ता है तो आप हरदम ही अपने प्यार के बारे में सोचते और बाते करते है और उनके साथ न होने या आपसे दूर होने पर भी आप उनकी ही खुमारी में खोये होते है। पर आपका प्यार हमेश एक सा रहे ऐसा जरूरी नहीं है समय के साथ काफी बार उसमें बदलाव आ जाता है जिस कारण आप इनसेक्योर फील करने लगते हैं काफी बार तो यह संदेह होता है पर अगर यह संदेह न होकर सुच हो तो इस बात को पता करने के लिए आप इन 5 बातों को ध्यान में रखकर समझे कि सच में अब आपके प्यार में वह पहले वाली बात नहीं रही इसलिए अब आपको भी मूव ऑन करना होगा।

आपके मैसेज का रिप्लाई ना करना– यदि आप आप अपने पार्टनर को मैसेज पर मैसेज किये जा रही है और वह आपके मैसेज रिप्लाई नहीं करता या उसका जवाब घंटो बाद करता है तो आप खुद ही समाज ले की उसका आपमें इंटरेस्ट है और उसकी दिलचस्पी आपमें खत्म हो गयी है।

वक़्त न देना– यदि आप दोनों नौकरी करते है तो जाहिर सी बात है आपके पास समय की कमी होगी ही पर यदि आप कही बहार जाने जैसे डिनर या फिर वीकेंड पर मूवी आदि का प्लान बनती है पर उस स्थिति में भी आपका पार्टनर अपने काम पर ही फोकस करता है और आपके साथ कही जा बिताने में इंटेरेस्ट नहीं लेता तो आपको यह समझने में देरी नहीं लगी चाहिए कि वह आपमें इंटरस्टेड नहीं है।

उनके फ्यूचर प्लान में आपको न होना– चाहे नई – नई शादी हो या प्यार दोनों ही स्थितियों में आप और आपके पार्टनर मिलकर घंटो फ्यूचर की प्लानिंग करते ही है परन्तु यदि वह ऐसा नहीं कर रहे है या आपके साथ रिश्ते को आगे बढ़ाने की बात नहीं कर रहे है तो यह स्थिति आपके लिए संदेहसूचक ही मानिए क्योंकि ऐसे में रिश्ते लेकर आगे बढ़ने का आपके तरफ से भी कोई फायदा नहीं है।

प्यार न करे– प्यार में होने पर आपका करीब आना तो स्वाभाविक ही है पर यदि आप शादी – शुदा है और आपका साथी आपके करीब नहीं आता या किसी भी तरह से अपने प्यार को जाहिर नहीं करता तो समझ ले की उसको आपसे प्यार है ही नहीं।

गलतियां बार – बार गिनवाए– यदि आप रिश्ते में है तो जाहिर सी बात है की उनकी कुछ बात बुरी लगने पर भी आप उसको नजरअंदाज करते ही है पर पार्टनर आपकी हर गलती को बार-बार गिनवाता है या बेवजह ही आप पर झल्लाता है तो आपको यह समझने में देर नहीं करना चाहिए कि उसको अब आपसे प्यार नहीं रहा।

आप इन 5 बातों को ध्यान में रखे यदि आपको संदेह हो कि अब आपका प्यार पहले जैसा नहीं रहा उसका आपमें इंटेरेस्ट खत्म हो गया है तो अपनाये इन 5 बातों को।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.