IPL शुरू होने से पहले ही दो टीमों को झटका,ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज क्रिकेटर नहीं खेलेंगे ओपनिंग मैच

IPL शुरू होने से पहले ही दो टीमों को झटका,ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज क्रिकेटर नहीं खेलेंगे ओपनिंग मैच

स्पोर्ट्स डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (2018) का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू होने वाला है। जनवरी में हुए ऑक्शन में सबसे ज्यादा उतावली दिखीं एक्ट्रेस और किंग्स इलेवन पंजाब टीम की को-ओनर प्रीति जिंटा को झटका लगा कि उनकी टीम के स्टार प्लेयर एरॉन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल आई .पी .एल. का ओपनिंग मैच नहीं खेल पाएंगे। ये दोनों ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं।

ओपनिंग मैच न खेल पाने का कारण

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ‘एरॉन फिंच’ ने बुधवार को आईपीएल की सारणी जारी होने के बाद यह बात साफ की, कि वो आईपीएल की ओपनिंग मैच के लिए उपस्थित नहीं होंगे क्योंकि ‘एरॉन फिंच’ 7 अप्रैल को अपनी पार्टनर ‘एमी ग्रिफिथ्स’ के साथ विवाह -सूत्र में बँधने जा रहे हैं। उनकी टीम का पहला मैच 8 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ होनें जा रहा है।

शेड्यूल जारी होने के बाद फिंच ने कहा कि ज़ाहिर – सी बात है कि ‘मैं अपनी शादी तो मिस नहीं करूँगा इसलिए मैं मैच नहीं खेलूगा।’ ख़ुशी की बात यह है कि ‘हमारा दूसरा मैंच 13 अप्रैल को है, तो मेरे पास टीम में जुड़ने के लिए काफी समय होगा।’

ग्लेन मैक्सवेल भी नहीं खेलेंगे पहला मैच

फिंच के साथ ही मैक्सवेल भी आईपीएल में अपनी टीम का ओपनिंग मैच मिस करेंगे। इस बार आईपीएल में वो दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की तरफ से खेलेंगे जबकि पिछले कई सालों से वो पंजाब टीम में थे। 8 अप्रैल को पंजाब का मैच दिल्ली से ही है इसीलिए ये दोनों खिलाड़ी अपनी टीम से नहीं खेल रहे हैं। एक बात और भी ध्यान देने योग्य है कि फिंच एवं मैक्सवेल में घनिष्ठ मित्रता है और मैक्सवेल मित्र की विवाह के कारण ये अवकाश ले रहे हैं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.