अयोध्या से बनारस लौटने लगे रामभक्त, अब Delhi में देंगे धरना

अयोध्या से बनारस लौटने लगे रामभक्त, अब Delhi में देंगे धरना

वाराणसी: रविवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आयोजित धर्मसभा में भाग लेने के बाद काशी से गए रामभक्त लौटने लगे हैं। हजारों की तादात में संघ, विहिप व बजरंग दल सहित कई हिंदू संगठनों की तरफ से कार्यकर्ता अयोध्या पहुंचे थे। वहीं अयोध्या से लौटने वाले रामभक्तों के अनुसार Delhi में बड़े स्तर पर धरना नौ दिसंबर को होगा। वहीं केंद्र की भाजपा सरकार इसको लेकर 11 दिसंबर को निर्णय लेगी। साधु संतो द्वारा इसकी घोषणा मंच से की गई। जिसके बाद धर्मसभा का समापन हुआ।

सैकड़ों की संख्या में बनारस आ रही है बसें

हम आपको बता दे कि बनारस में गोंडा इंटरसिटी, बरेली, मरूधर, कृषक सहित आधा दर्जन ट्रेने एवं सैकड़ों की संख्या में बसें आ रही हैं। देर रात तक कुछ कार्यकर्ता जहां बनारस पहुंचे तो वहीं कुछ सोमवार को यानि की आज लौट आएंगे। विहिप के धर्म प्रसार प्रमुख दिवाकर ने बताया कि काशी के लिए ज्यादातर कार्यकर्त्ता रवाना हो गए हैं। वहीं कुछ यहां पर ठहरे हुए हैं, जो आज (सोमवार को) लौटे आएंगे।

दिल्ली धरने में सम्मलित होने की है तैयारी

बता दे कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के काशी प्रांत के प्रांत प्रचारक रमेश ने कहा कि अयोध्या से कार्यकर्ता काशी प्रांत के प्रशासनिक जिले काशी सहित कौशाम्बी, प्रतापगढ़, अमेठी, सुलतानपुर, चंदौली, सोनभद्र, भदोही, प्रयागराज, मिर्जापुर, गाजीपुर, जौनपुर जिलों के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत प्रचार प्रमुख डॉ.अवनींद्र राय ने बताया कि अयोध्या से कार्यकर्ता लौट रहे हैं। अब आगे Delhi में आयोजित धरने में सम्मलित होने की तैयारी 9 दिसंबर को की जाएगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles