BHU के कुलाधिपति बने जस्टिस गिरधर मालवीय

BHU के कुलाधिपति बने जस्टिस गिरधर मालवीय

वाराणसी: हाइकोर्ट के अवकाश प्राप्त जज जस्टिस गिरधर मालवीय जो कि भारत रत्न मदन मोहन मालवीय के पौत्र है को BHU कोर्ट ने विश्वविद्यालय का कुलाधिपति बनाये जाने के प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है। जबकि इस दौड़ में जो लोग सम्मलित थे उनमें प्रो मुरली मनोहर जोशी, वाईसी सिमहाड्री, पूर्व कुलपति प्रोफसर पंजाब सिंह और कुंवर अनंत नारायण सहित 11 नाम चर्चा में आए थे।

सर्वसम्मति से हुआ गिरधर मालवीय का चुनाव

कोर्ट की बैठक जो कि सुबह 11 बजे से प्रारम्भ होकर 3 बजे तक चली में गिरधर मालवीय के नाम का चुनाव सर्वसम्मति से सदस्यों ने किया। इन सबके दौरान विवि परिसर के विकास के मुद्दे के अलावा कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई। इस कोर्ट के सदस्य के रूप में विभिन्न राज्यों के 40 सदस्य सम्मलित है। जबकि कोई भी सांसद बठैक में सम्मलित नहीं हुआ।

कार्यकारिणी परिषद के आठ सदस्य हुए सम्मलित

हम आपको बता दे कि इस बैठक में कार्यकारिणी परिषद के आठ सदस्य सम्मलित हुए। कुलाधिपति के चुनाव को लेकर BHU कोर्ट की बैठक में सुबह से ही गंभीरता बनी रही। इससे पूर्व BHU के कुलाधिपति रह चुके है डा.कर्ण सिंह।

खास मुद्दे में रही रेक्टर की नियुक्ति

वहीं ईसी की बैठक भी शाम को रखी जाने वाली है। जबरदस्त गहमागहमी होने की उम्मीद बैठक में जाहिर की जा रही है। जिसमे की खास मुद्दे में रेक्टर की नियुक्ति भी सम्मलित रही। इस दौड़ में जिन नामों की चर्चा हुई उनमें शुमार रहे आईएमएस के निदेशक प्रो.वीके शुक्ला, कृषि विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रो.ए वैशम्पायन एवं जियोलॉजी विभाग के प्रो.रामाश्रय प्रसाद सिंह।

आमंत्रित सदस्य बने प्रो.वीएन मिश्र

ज्ञात करावा दे कि BHU कोर्ट का आमंत्रित सदस्य BHU के सर सुंदरलाल अस्पताल के एमएस प्रो.वीएन मिश्र को बनाया गया है। साथ ही एक पत्र प्रो.मिश्र को इस संबंध में रजिस्ट्रार कार्यालय से भेजा गया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles