छात्रों ने BHU Chief Proctor के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर खून से लिखा पत्र

छात्रों ने BHU Chief Proctor के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर खून से लिखा पत्र

वाराणसी: BHU Chief Proctor रोयाना सिंह और छात्रों के मध्य विवाद रुक ही नहीं रहा है। चरणबद्ध तरीके से आंदोलन कर रहे छात्र 11 दिन से केंद्रीय कार्यालय पर धरना दे रहे हैं। सोमवार को इसी क्रम में BHU Chief Proctor के विरुद्ध कार्रवाई की मांग छात्रों ने अपने खून से पत्र लिखकर उसे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, राज्यपाल आदि को भेजकर की।

घटनाओं को लेकर नहीं हो रही कार्रवाई

वहीं धरनारत छात्रों ने बताया कि नर्सिंग छात्र-छात्राओं के साथ मारपीट सहित विभागों में चोरी, परिसर से चंदन के पेड़ काटे जाने जैसी घटनाएं बढ़ गई हैं परन्तु इसको रोके जाने के लिए कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

मांगे पूरी होने तक जारी रहेंगा आंदोलन

इन सबके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि केंद्रीय कार्यालय पर आंदोलन मांगे पूरी होने तक जारी रहेंगी। अभी तक BHU Chief Proctor प्रो. रोयाना सिंह को पद से हटाने की मांग को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

छात्रों ने बनाई मानव श्रृंखला

हम आपको बता दे कि शनिवार को छात्रों द्वारा मानव श्रृंखला बनाकर विरोध जाहिर किया गया। छात्रों ने कुलपति से जल्द कार्रवाई की मांग केंद्रीय कार्यालय से बीएचयू विश्वनाथ मंदिर तक बनाई मानव श्रृंखला के माध्यम से की। छात्रों ने कहा कि इस मामले में कुलपति को जल्द से जल्द छात्र हित में निर्णय लेना चाहिए। साथ ही यह भी कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से धरना मांगे पूरी होने तक जारी रहेगा।

छात्रों को कुलपति ने वार्ता के लिए बुलाया

वहीं गुरुवार को कुलपति ने वार्ता करने के लिए धरनारत छात्रों को बुलाया। वार्ता के लिए छात्र पहुंचे पर दो घंटे चली वार्ता असफल रही। छात्र कार्रवाई की मांग को लेकर समिति कक्ष में हुई बैठक में भी डटे रहे। जब कोई निर्णय कुलपति की तरफ से नहीं हुआ तो धरना जारी रखने का फैसला छात्रों ने लिया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles