पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी को दी दो बड़ी सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी को दी दो बड़ी सौगात

काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर ही अपने संसदीय क्षेत्र को सौगात देते रहते है। ऐसे में आज पीएम मोदी ने काशी को दो बड़ी सौगात दी है। पीएम ने जहां एक ओर काशी को टेंट सिटी की सौगात वहीं दूसरी ओर दुनिया के सबसे लंबे जलमार्ग पर चलने वाले गंगा विलास क्रूज यात्रा को वर्चुअल हरी झंडी दिखाई।

पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्‍यम से गंगा विलास क्रूज यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमने अर्थ गंगा का अभियान चलाने के साथ गंगा की सफाई पर फोकस किया है। गंगा विलास क्रूज अर्थ गंगा के अभियान को नई ताकत देगा। ये क्रूज 25 अलग अलग नदियों की धाराओं से होकर गुजरेगा। जो लोग भारत के अलग-अलग खान पान का अनुभव लेना चाहते हैं, ये क्रूज यात्रा उनके लिए रोमांचकारी होगी।

पीएम ने कहा जो लोग पहले ऐसे अनुभवों के लिए विदेश जाते थे, अब वो भारत में ही इसका आनंद ले पाएंगे। देश के हर नदी मार्ग पर हम ऐसी व्‍यवस्‍थाएं कर रहे हैं। छोटी नदियों पर भी हम छोटे क्रूज की व्यवस्था कर रहे हैं। देश में क्रूज टूरिज्म को हम बढ़ावा दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने इस लग्जरी क्रूज को वाराणसी से डिब्रूगढ़ के लिए रवाना किया। 51 दिनों तक एडवेंचरस सफर पर निकलने वाला यह क्रूज 15 दिनों तक बांग्लादेश से गुजरेगा। इसके बाद असम के बह्मपुत्र नदी से डिब्रूगढ़ तक जाएगा।

Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें।

Vikas Srivastava