इस नवरात्री इन राशियों पर मंडरा रहा है खतरा, जानिए क्या है आपके राशि पर ग्रहो की दशा

इस नवरात्री इन राशियों पर मंडरा रहा है खतरा, जानिए क्या है आपके राशि पर ग्रहो की दशा

इस बार 18 मार्च से हिन्दू नव वर्ष की शुरुआत हो चुकी है, क्योंकि इस बार हिन्‍दू नववर्ष का शुभारंभ रविवार से हो रहा है तो इस वर्ष के राजा सूर्य रहेंगे और मंत्री शनि होंगे। नवसंवत्‍सर 2075 ज्योतिष के हिसाब से भी बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि सूर्य और शनि दोनों ग्रह  एक दूसरे के विरोधाभासी है और पिता-पुत्र होने के बाद भी एक दूसरे से शत्रुता का भाव रखते है। इसी वजह से नवरात्री में कुछ राशि के जातको पर खतरा मंडरा रहा है और इन लोगो को विशेष रूप से सावधान रहने की जरुरत है।

आपको बता दे कि इस बार नवरात्री का पर्व 8 दिन का रहने वाला है जो 25 मार्च को समाप्त होगा, मान्यता है कि नवरात्र में माँ दुर्गा की आराधना करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है और जीवन में भी सफलता प्राप्त होती है।

इस बार ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के चाल से कुछ राशियों पर सीधा प्रभाव पड़ेगा जिनमे ये कुछ राशियों के लिए शुभ रहेगा पर कुछ राशियों के लिए काफी खतरा बना हुआ है, तो जानिये कैसा रहेगा आपके राशी पर ग्रहों का प्रभाव।

इन राशियों के जातको के भीतर नकारात्मक सोच रहेगी हावी

धनु- बाहरी लोगों पर विश्वास कम करें, फैसले लेने की क्षमता बढ़ेगी। सम्मान एवं आलस्य में वृद्धि।

मकर- खर्च की अधिकता बढ़ेगी। किसी से बोलते हुए सोच-समझ लें, पैर में चोट या दर्द, प्रतिष्ठा में वृद्धि।

कुम्भ- पेट की बीमारियां हो सकती है। रुपए पैसे का आगमन बढ़ेगा, दाम्पत्य जीवन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

इन जातकों को होगा लाभ

मेष- अगर इस राशि वाले मां दुर्गा की पूजा करें तो उन्हें विशेष धन लाभ होगा, इस बार नवरात्रि मेष राशि के जातको के लिए काफी अच्छी है,।

मिथुन- महिलाएं स्वस्थ्य व प्रसन्नचित रहेंगी। इस राशि वाले जातकों को भी धन लाभ मिलेगा। इस राशि वालों का प्रेम के प्रति बेहद झुकाव उचित नहीं है।

वृष- इस राशि के जातकों के कर्ज उतरेंगे और पद-प्रतिष्ठा का भी लाभ होगा।

मीन- जॉब में उन्नति मिलेगी, किसी नए कार्य का प्रारंभ। धार्मिक यात्रा हो सकती है। सरकारी कार्य बनेंगे। गुप्त धन का आगमन हो सकता है।

तुला- नौकरी पेशा वाले लोगों को पद और प्रतिष्ठा का लाभ होगा, कोई बिगड़ा कार्य बनेगा। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी

इन राशियों के जातको की ग्रह दशा है ख़राब

कर्क- इस राशि के लोगों की पराक्रम करने की क्षमता बढ़ेगी, क्रोध पर नियंत्रण रखें, वाणी दोष हो सकता है।

सिंह- राशि वाले लोगों को स्वास्थ्यगत समस्या हो सकती है, धनागम एवं पराक्रम वृद्धि हो सकती है।

कन्या- राशि वाले लोगों की शुभता में वृद्धि, धन का आगमन बढ़ेगा, खर्च भी बढ़ेगा।

वृश्चिक- इस राशि वालों के फैशन पर खर्चे बढ़ेंगे। इन लोगों पर नकारात्मक सोच हावी हो सकती है। सम्मान में कमी होगी।

धनु- फैसले लेने की क्षमता बढ़ेगी, बाहरी लोगों पर विश्वास कम करें। सम्मान एवं आलस्य में वृद्धि।

मकर- किसी से बोलते हुए सोच-समझ लें। खचज़् की अधिकता बढ़ेगी। पैर में चोट या दर्द, प्रतिष्ठा में वृद्धि।

कुम्भ- रुपए पैसे का आगमन बढ़ेगा, पेट की बीमारियां हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.