प्रशिक्षण के लिए जा रही थी EVM वाहन, सपाइयों ने रोककर काटा बवाल, जिलाधिकारी ने दिया स्पष्टीकरण

प्रशिक्षण के लिए जा रही थी EVM वाहन, सपाइयों ने रोककर काटा बवाल, जिलाधिकारी ने दिया स्पष्टीकरण

वाराणसी। कल EVM को लेकर कर वाराणसी सपा कार्यकर्ताओं द्वारा खूब बवाल काटा गया। सपा कार्यकर्ताओं ने EVM में घोटाले का दावा करते हुए प्रदर्शन भी किया। बता दें कि कल पहड़िया मंडी में बने स्ट्रांग रूम के अलावा खाद्य गोदाम में बने स्टोरेज से EVM मशीने यूपी कालेज ले जाय जा रहा था उसी दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने रोककर खूब बवाल किया। सपा कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि ऐसा कर के EVM में घोटाला किया जा रहा है। EVM में धांधली का दावा करने बाद मौके पर सैकड़ों की संख्या में सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। इतना ही नही EVM मिलने की सूचना मिलने के बाद सपा प्रत्याशी किशन दीक्षित धरने पर बैठ गये और हार के डर से EVM हैक करने का आरोप लगा रहे है।

इस मामले पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने स्पष्टीकरण देते हुई साफ़ बताया है कि सभी ईवीएम मशीनों को प्रशिक्षण के लिए भेजा जा रहा था। उन्होंने बताया कि 10 मार्च को होने वाली मतगणना के लिए लगे कर्मियों को दी जाने वाले ट्रेनिंग के लिए इन EVM को यूपी कालेज भेजा जा रहा था तभी EVM से भरी गाड़ी रोककर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बवाल किया। उन्होंने ने कहा कि इन राजनीतिक लोगों ने वाहन को रोक कर उसे चुनाव में प्रयुक्त EVM कह कर अफवाह फैलाई है। साथ ही जिलाधिकारी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि चुनाव में प्रयोग हुआ EVM स्ट्रांग रूम में CRPF के कब्जे में सील बंद हैं और उसमें CCTV की निगरानी है जिसे सभी राजनीतिक दलों के लोग देख रहे हैं। इस मामले पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अपना बयान पेश किया है। जिसका वीडियो जोरों से वायरल हो रहा है।

Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें।

Priyanshi Srivastava