आज वाराणसी आएंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत कांग्रेस ने दर्ज़ कराई आपत्ति

आज वाराणसी आएंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत कांग्रेस ने दर्ज़ कराई आपत्ति

वाराणसी: आज शाम संघ प्रमुख मोहन भागवत वाराणसी पहुंचेंगे और वह वाराणसी में 6 दिन तक रुकेंगे भी जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। और संघ प्रमुख के वाराणसी दौरे को लेकर वाराणसी में राजनीती तेज़ हो गयी है कांग्रेस ने अपना विरोध दर्ज़ करते हुए कहा यदि संघ प्रमुख शिक्षण संस्था और सरकारी संस्था में अपना कार्यक्रम करेंगे तो कांग्रेस उग्र आंदोलन करेंगे।

संघ के अनुसार आरएसएस प्रमुख 6 दिनों तक वाराणसी में रुकेंगे और 16 फरवरी से 22 फरवरी तक वाराणसी में आरएसएस कार्यकर्ताओं की चलेगी पाठशाला जिनमे उनको संघ के विचारो और आदर्शो के विषय में स्वय संघ प्रमुख सम्बोधित करेंगे।

सूत्रों से पता चला है की आरएसएस के इस कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी के साथ कई कैबिनेट मंत्री भी हो सकते है शामिल वाराणसी में संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम को लेकर राजनीति हुई शुरू संघ प्रमुख मोहन भागवत के कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस ने जताई आपत्ति कराई और भाजपा पे सत्ता दुरपयोग करने का आरोप लगाया।

इन सब के बीच संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय और ट्रेड फेसिलिटी सेंटर में संघ प्रमुख के कार्यक्रम को लेकर क्षेत्रीय कांग्रेस नेताओ और कार्यकर्ताओ ने उक्त कार्यक्रम स्थल पर आपत्ति जताते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को सौपा ज्ञापन।

संघ प्रमुख के दौरे को लेकर कांग्रेस ने अपना विरोध दर्ज़ करते हुए कहा है भाजपा सत्ता का दुरपयोग कर रही है सरकारी संस्थानों और शिक्षण संस्थाओ में संघ प्रमुख को कार्यक्रम करने की अनुमति कैसे दी जा सकती है, और यदि संघ प्रमुख के इस कार्यक्रम को नहीं रोका गया तो कांग्रेस सरकार के विरोध में उग्र आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगी।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.