अडानी ने एक और क्षेत्र में बढ़ाया कदम, पहले बार में ही मिला 1140 करोड़ का ठेका

अडानी ने एक और क्षेत्र में बढ़ाया कदम, पहले बार में ही मिला 1140 करोड़ का ठेका

अडानी समूह ने एक और क्षेत्र में अपने कदम बढ़ा लिए है खबर आ रही है कि, समूह ने बुधवार को सड़क निर्माण क्षेत्र में उतरने की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि उसकी होल्डिंग कंपनी के नेतृत्व वाली एक कंपनी समूह को छत्तीसगढ़ में 1140 करोड़ रूपये के एक राजमार्ग का ठेका भी मिल गया हैं। उसे यह ठेका भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग द्वारा मिला हैं।

सरकार की महत्वकांक्षी परियोजनाओं में हैं शुमार

समूह ने अपने बयांन में कहा हैं कि, उसकी कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) को इस क्षेत्र में काफी सम्भावनाओ की उम्मीद हैं। कंपनी के अनुसार, अडाणी समूह सड़क निर्माण में प्रवेश करने की घोषणा करते हुए काफी खुश है, उसे एनएचएआई से अपना पहला हाइब्रिड एन्युइटी सड़क परियोजना का ठेका मिला है।

इस 1140 करोड़ रूपये की परियोजना के तहत उसे रहतरिया राजमार्ग 130 के 53.3 किलोमीटर लम्बे बिलासपुर बिलासपुर-पथरापल्ली खंड का चौड़ीकरण कर चार लेन का राजमार्ग बनाना है। यह केंद्र की मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी भारतमाला योजना का हिस्सा है, जिसको लेकर सरकार कोई कोताही नहीं बरतना चाहती हैं।

देश में मौजूद सम्भावनाओ को देखते हुए उठाया कदम

अडानी इंटरप्राइजेज ने यह कदम देश में आधारभूत सुविधाओं और ऊर्जा के क्षेत्र में असीमित सम्भावनाओ को देखते हुए लिया है और कंपनी के और से कहा गया हैं कि वह अपने नेतृत्व की स्थिति को बनाये रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। बयान में कहा गया गया है कि कंपनी ने हाल ही में भारतमाला परियोजना के तहत एनएचएआई द्वारा जारी टेंडर प्रक्रिया में भाग लिया था और इस मामले में उसे एनएचएआई की तरफ से लेटर ऑफ़ अवार्ड प्राप्त हुआ हैं। अडाणी समूह ने इस मामले को लेकर कहा है कि वह इस क्षेत्र में आकर्षक अवसरों के लिए मूल्यांकन और बोली जारी रखेगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.