ऐसा क्या हुआ की आलिया भट्ट का वार्डरोब अब आपका हुआ

सुप्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट के कपड़ो कि होने वाली है अब नीलामी।

जी हाँ सही सुना आपने अभिनेत्री आलिया भट्ट ने नेक सामाजिक काम के लिए ‘मी वार्डरोब इज़ सु वार्डरोब’ यानि मेरा वार्डरोब आपका वार्डरोब नाम का अभियान शुरू किया है। जिसके अंतर्गत वो अपने कुछ चुनिंदा कपड़ों को नीलामी के लिए देंगी। आलिया के मुताबिक इस अभियान के जरिये लोग उनके एक या दो कपड़ो कों नीलामी मे खरीद सकते है। इस नीलामी से मिलने वाली धनराशि का उपयोग अच्छे काम के लिए किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार मुंबई के खार जिमखाना में 19 और 20 मई को आलिया के इन कपड़ों को नीलामी के लिए रखा जायेगा। इस नीलामी से प्राप्त हुई धनराशि कों बेंगलुरु बेस्ड एनजीओ अरोहा को दे दिया जाएगा। ये संगठन प्लास्टिक की बोतलों को री-साइकल करके उससे सोलर लाइट्स बनाने का काम करता है और वो सोलर लाइट्स उन गांवों और इलाकों में दी जाती हैं जहां तक बिजली नहीं पहुंची हो।

आलिया ने ये भी कहा कि नीलामी मे उनके जो कपडे होंगे वो नए नहीं पुराने होंगे। आलिया ने ये भी कहा कि वो ब्रांड कॉन्शियस नहीं हैं। उन्होंने बताया देश मे ऐसे कई संगठन हैं, जिन्हें समाज में सकारात्मक कार्यों के लिए धन की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि वो हर दिन स्टाइल कपड़े तो जरुर पहनती है पर वह कपड़े भी आरामदायक ही होते है। उनके अनुसार यदि किसी कों नीलमी मे उनका कोई डिजाइनर गारमेंट भी मिल जाये तो वो भी वो कम्फर्टेबल ही होगा। इस प्रकार के कदम हर किसी उठाना चाहिए।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.