जम्मू कश्मीर पुलिस पिकेट पर हमला, लश्कर का आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी घायल

जम्मू कश्मीर पुलिस पिकेट पर हमला, लश्कर का आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी घायल

देश के जम्मू-कश्मीर राज्य में आतंकी गतिविधियां धमने का नाम नहीं ले रही है। प्रतिदिन आतंकी व सुरक्षा बलों में मुठभेड़ हो रही है। शुक्रवार देर रात को भी अनंतनाग में एक पुलिस पिकेट पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को मार गिराया। जबकि, एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

हथियार भी हुआ बरामद

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने अनंतनाग जिले के अचबाल स्थित पुलिस पिकेट पर हमला किया। हालांकि, सुरक्षाबलों ने हमले को पूरी तरह नाकाम कर दिया गया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लश्कर का एक आतंकी मारा गया और उससे हथियार भी बरामद किए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि दोनों तरफ से की गई इस गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर है। इलाके में सर्च अभियान चालू कर दिया गया है।

हमले में दो जवान घायल

बता दें मंगलवार को ही सोपोर में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर ग्रेनेड से हमला था। इस हमले में दो जवान घायल हुए थे। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घाटी में बीते कुछ दिनों से आतंकियों ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है और अब वह सीधा सुरक्षाबलों और उनके परिजनों को निशाना बना रहे हैं। हालांकि, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी कर ली है। सोमवार सुबह घाटी में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की तरफ से एक बड़ा ऑपरेशन चलाया गया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.