अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार, कंगना ने महाराष्ट्र सरकार का किया विरोध 

अर्नब गोस्वामी गिरफ्तार, कंगना ने महाराष्ट्र सरकार का किया विरोध 

मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को गिरफ्तार कर लिया। रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी पर 2018 में एक मां और बेटे को खुदखुशी के लिए उकसाने का आरोप है। 

इस मामले में अर्नब गोस्वामी ने पुलिस पर मार पीट करने का आरोप लगाया जिसकी लाइव तस्वीरें रिपब्लिक टीवी ने दिखाई थी जिसमें अर्नब और पुलिस के बीच हाथापाई की तस्वीरें सामने आयी। 

क्या है आरोप 

अर्नब गोस्वामी पर 2018 में इंटीरियर डिजाइन अन्वय नाइक और उनकी मां को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

इस मामले में अन्वय के पत्नी अक्षता ने बीतें माह मई में आरोप लगाया था। 

अक्षता का आरोप है कि उनके पति अन्वय ने अर्नब गोस्वामी के स्टूडियो का इंटीरियर किया था जिसमें 500 मजदूरों ने काम किया था।

अर्नब ने बाद में 5.40 करोड़ का भुगतान नहीं किया जिसके कारण अन्वय को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा जिससे आजिज आकर अन्वय ने अपनी मां के साथ खुदखुशी कर ली थी।

इस मामले में अक्षता ने उद्धव सरकार से भी गुहार लगायी थी। 

कंगना ने किया विरोध 

इस संबंध में अभिनेत्री कंगना रनौत ने ट्ववीट के माध्यम से अर्नब की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार कितनों की जुबान बंद करेगी।

उन्होंने कहा कि आप जितनी आवाजें बंद करेंगे उतनी ही नयी आवाजें सामने आयेंगी।

स्मृति ईरानी और प्रकाश जावेड़कर ने कार्यवाई पर उठाये सवाल 

अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर प्रकाश जावेड़कर ने ट्वीट कर महाराष्ट्र ने अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए इसे प्रेस की आजादी हमला बताया।

उन्होंने कहा कि ऐसी घटना ने आपातकाल की याद दिलाई जब प्रेस की आजादी को दबाया गया था। 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ट्वीटकर पुलिस की कार्यवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि फ्री प्रेस में जो लोग अर्नब का समर्थन नहीं करते वो फासीवाद समर्थन में है।

उन्होंने कहा कि यदि अगली बार उनपर कार्यवाई हुयी तो कौन बोलेगा।

सबूतों के आधार पर हुयी होगी कार्यवाई : संजय राउत 

अर्नब की गिरफ्तारी के मामलें घिरती महाराष्ट्र सरकार के समर्थन में आये शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि पुलिस को साबुत मिलें तो पुलिस ने कार्यवाई की है।

हमने बदले की भावना से किसी पर कार्यवाई नहीं की है। इस मामले में हमें बदनाम करने का प्रयास किया गया है।  

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava