दीपावली महोत्सव की तैयारी का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे उत्तर प्रदेश डीजीपी  

दीपावली महोत्सव की तैयारी का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे उत्तर प्रदेश डीजीपी  

अयोध्या। अयोध्या में दीपावली महोत्सव की तैयारियों को लेकर उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव और डीजीपी ओपी सिंह मंगलवार को अयोध्या पहुंचे जहां उन्होंने हनुमानगढ़ी मैं दर्शन पूजन किया और उसके बाद राम की पैड़ी जहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में दीपोत्सव कार्यक्रम होना है। 

डीजीपी निरीक्षण करने के दौरान राम कथा पार्क गए जहां पर भगवान राम लक्ष्मण सीता पुष्पक विमान से पहुंचेंगे और उनकी आरती स्वयं मुख्यमंत्री उतारेंगे। 

निरीक्षण के बाद तुलसी स्मारक भवन में साधु संतों के साथ उन्होंने बैठक की और बैठक समाप्त होने के बाद जिले के पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक करेंगे। 

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा की हम लोग भव्य रुप से दीपावली मनाएंगे और इसके लिए सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। संवेदनशील जगहों पर हम हवा के ऊपर, जमीन के ऊपर, पानी के ऊपर, हर जगह नजर रखेंगे और जैसा कि चीफ सेक्रेटरी ने कहा यह पीपुल्स मूवमेंट की तरह होगा जितने भी सरकारी संस्था है, लोग हैं ,संस्थाएं हैं ,और जो स्थान हैं सभी की भागीदारी होगी। 

ओपी सिंह ने बताया कि हम लोगों से भी कह रहे हैं कि लोग भव्य रूप से दीपक जलाएं सुरक्षा की बहुत चाक-चौबंद व्यवस्था होगी, पैरामिलिट्री फोर्स, सीआरपीएफ, पीएसी, रीवर पुलिस सभी की व्यवस्था रहेगी। जिला प्रशासन हर संभव उपाय करता है। दीपावली है, परिक्रमा मेला है, और कई आयोजन है इसके मद्देनजर धारा 144 लगाई गई है। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।” 

Vikas Srivastava