जानिए देश में क्या है कोरोना की स्थिति, स्वस्थ होने की दर सबसे बेहतर

जानिए देश में क्या है कोरोना की स्थिति, स्वस्थ होने की दर सबसे बेहतर

देश में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है मगर इस महामारी के बीच एक अच्छी खबर यह भी है कि कोरोनावायरस से ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा दुनिया में सबसे बेहतर है।

भारत में संक्रमित मरीजों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 74.14 फ़ीसदी है। देश में पिछले 24 घंटे में 69 हजार से ज्यादा नए मामले के साथ मरीजों की संख्या 28 लाख को पार कर गई मगर गनीमत की बात यह रही कि पिछले 24 घंटे में 61,141 लोग ठीक भी हुए हैं।

वहीं अगर बात मौतों की करें तो पिछले 24 घंटे में 983 मौतें हुई हैं और मरने वालों की कुल संख्या 54 895 हो चुकी है।

गुरुवार को महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 144 92 मामले नए सामने आए। सिर्फ अकेले महाराष्ट्र में ही कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6,43,289 हो गई है।

इन सभी खबरों के बीच एक अच्छी खबर यह भी है कि भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कुल कोरोना मरीजों की संख्या में से 0.28 फ़ीसदी लोगों को ही वेंटिलेटर की जरूरत पड़ रही है।

तो इस प्रकार से दुनिया भर के कोरोना मरीजों की अपेक्षा भारत मे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या सबसे बेहतर है।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava