जॉन सदैव जोख़िम उठाने के लिए तैयार रहते है

जॉन सदैव जोख़िम उठाने के लिए तैयार रहते है

फिल्म अभिनेता जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु – द स्टोरी ऑफ़ पोखरण आज शुक्रवार को रिलीज़ हो गयी। फिल्म में अभिनेत्री डायना पेंटी भी महत्पूर्ण किरदार में हैं। फिल्म की कहानी 1998 में किये गए परमाणु परीक्षण विषय पर आधारित हैं। फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है।

फिल्म को लेकर जॉन अब्राहम का क्रिआर्ज एंटरटेनमेंट की मालिक प्रेरणा अरोरा से कहा – सुनी भी हो गई थी और फिल्म के रिलीज पर प्रश्नचिन्ह भी लग गयी थी लेकिन उच्च न्यायालय के आदेश के बाद से ही फिल्म की रिलीज़ का रास्ता साफ हो पाया।

जॉन ने अपनी इस फिल्म के बारे में बताते हुए कहा कि वह ऐसी फिल्मो पर जोख़िम उठाना चाहते है जिनको वह बचपन से ही देखना चाहते थे अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए जॉन ने कहा कि मैं ऐसी फिल्मों पर दांव लगाता हूँ जिन्हें मैं बचपन में देखना चाहता था। इसके लिए यदि मुझे जोखिम भी उठना पड़े तो मैं इसके लिए भी तैयार हूँ।

इस बात के पीछे उन्होंने वजह दी कि मैंने बिजनेस की किताबों में पढ़ा था कि आप जितना ज्यादा जोख़िम उठाने को तैयार रहते है उतना ही ज्यादा लाभ भी आपको मिलता ही है इसलिए जोख़िम उठाने को मैं सदैव तैयार रहता हूँ उससे कभी घबराता नहीं हूँ।

जॉन ने आगे अपनी फिल्म के विषय के चुनाव को लेकर कहा कि जब मैंने इस फिल्म की कहानी सुनी तो मुझे लगा कि मुझे इस फिल्म पर काम करना अतः मैंने अभिषेक शर्मा के साथ मिल कर फिल्म पर काम करना शुरू कर दिया। जॉन ने कहा कि भारत के लोगो को इस फिल्म के विषय के बारे में जानना बहुत जरूरी हैं क्योंकि आज से 20 साल पहले परमाणु बम का टेस्ट कर भारत को सुपर पॉवर बनाने की ओर अग्रसर किया गया था जॉन ने कहा कि ‘परमाणु – द स्टोरी ऑफ़ पोखरण’ जैसे कोई आसान कार्य था।

जॉन ने कहा कि फिल्म के लिए सबने अपनी फ़ीस में कटौती भी कि क्योंकि यह फिल्म हमारे देश के वैज्ञानिकों एवं बी.ए.आर.सी और डी.आर.डी.ओ  जैसी सफल संस्थाओं की मेहनत को दिखा रही है। इस वजह को ध्यान में रख कर फ़ीस मे सबने कटौती की है जॉन ने कहा की वास्तविक जगह पर ही फिल्म को शूट किया गया है एवं फिल्म के दृश्यों को असली बनाने के लिए ऐसे सेट का निर्माण भी करवाया गया है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.