टेक्सास में मिली ऐसी गुफा, जिसका नज़ारा देख हुए लोग हैरान

टेक्सास में मिली ऐसी गुफा, जिसका नज़ारा देख हुए लोग हैरान

टेक्सास: अमेरिका के शहर टेक्सास के रिहायशी इलाके में सड़क के नीचे 200 फ़ीट लम्बी गुफा मिली है यहाँ के विलियम्स काउंटी के लोग सड़क के नीचे 200 फ़ीट लम्बी गुफा मिलने से लोग हैरान हैं रोड के सबसे ऊंचे प्वाइंट से ये गुफा 22 फीट गहरी और सबसे निचले प्वाइंट से 3 फीट गहरी है इसकी चौड़ाई इतनी ज्यादा है कि ये अंदर ही अंदर चार चैम्बर तक फैली है।

ऑस्टिन सिटी की विलियम्सन काउंटी के रिहायशी इलाके में पिछले हफ्ते एक सड़क धंस गई सड़क का कुछ हिस्सा वॉटर लाइन पर गिरा था इसके चलते यहां कम दबाव पर मौजूद मकानों में पानी की सप्लाई ठप पड़ गई।

इसे ठीक करने के लिए वर्कर जब मौके पर पहुंचे, तो वो सड़क के नीचे गुफा देख चौंक गए इंजीनियर्स ने पाया कि सड़क के आस-पास मौजूद कुछ मकान और सड़क पर आस-पास से गुजरने वाली कारों के लिए ये खतरनाक है हालांकि, अभी ये तय नहीं हो पाया है कि इसका क्या करना है।

यहां पिछले हफ्ते पानी की पाइप के पास सड़क बुरी तरह धंस गई थी, रिपेयरिंग वर्कर ने जब इसे सही करने की कोशिश की तो अंदर का नजारा देख वो खुद भी दंग रह गया ये गुफा इतनी बड़ी है कि अफसर अभी तय नहीं कर पा रहे हैं कि इसका क्या करना है लोकल अथॉरिटी और टेक्सास कमीशन ऑन एन्वायरनमेंटल क्वालिटी को इसे लेकर अभी कुछ भी फैसला करने में समय लगेगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.