अब एप से जान सकेंगे वाराणसी में सिटी बसों की लोकेशन, परिवहन विभाग का बड़ा कदम

अब एप से जान सकेंगे वाराणसी में सिटी बसों की लोकेशन, परिवहन विभाग का बड़ा कदम

वाराणसी: अब आप ट्रैन और प्राइवेट कैब कंपनियों की तरह अब आप उत्तर प्रदेश सिटी बसों को भी मोबाइल एप द्वारा ट्रैक कर पाएंगे जी हाँ इसके लिए परिवहन विभाग ने कमर कस ली है।

पिछले कुछ समय से ओला और उबर जैसी प्राइवेट कैब कंपनीया परिवहन विभाग के राजस्व पे काफी प्रभाव डाल रहे थे इन्ही से मुकाबला करने के लिए परिवहन विभाग के कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने एप बनाने का निर्देश दिया है तथा सिटी बसों में बीटीसी सिस्टम भी लगाने को कहा जिससे एप द्वारा इनको ट्रैक किया जा सके।

इस तकनीक से यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा और वह घर बैठे ही बसों की लोकेशन, बस स्टैंड और उनके वहा पहुंचने का समय जान सकेंगे।

परिवहन विभाग को उम्मीद है इससे प्रदेश पब्लिक ट्रांसपोर्ट की स्थिति में सुधार होगा और विभाग के राजस्व में भी इजाफा होगा।

बेहतर होगा पब्लिक ट्रांसपोर्ट

परिवहन विभाग कमिश्नर के अनुसार यदि महानगर बसों का संचालन बेहतर ढंग से और यात्रियों के मांग के अनुसार होने लगे तो इससे सड़को पे दुपहिया वाहनों की संख्या भी घटेगी और जाम की समस्या से भी काफी हद तक निजात मिलेगा।

साथ ही परिवहन कमिश्नर नितिन रमेश ने हरहुआ के पास महानगर बस के लिये बस अड्डा एवं वर्कशाप बनाये जाने का भी प्रस्ताव रखा तथा जमीन का मूल्यांकन करने का निर्देश दिया

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.