BHU के कोविड -19 अस्पताल की चौथी मंजिल से कूदा कोरोना मरीज, चिकित्सक ने बताया मानसिक रोगी

BHU के कोविड -19 अस्पताल की चौथी मंजिल से कूदा कोरोना मरीज, चिकित्सक ने बताया मानसिक रोगी

वाराणासी। BHU के सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल के चौथी मंजिल से कोरोना के मरीज ने छलांग लगा दी। BHU के कोविड-19 अस्पताल से एक के बाद एक लापरवाही के मामले सामने निकलकर आ रही है।

इस मामले में अस्पताल प्रशासन के मेडिकल सुपरिटेंडेंट प्रो. एस. के. माथुर ने एक वीडियो जारी कर बयान जारी किया।

इस वीडियो में उन्होंने बताया कि 21 वर्षीय मृतक मरीज को 16 अगस्त को मानसिक अस्वस्थता के कारण आकस्मिक चिकित्सा कक्ष में लाया गया और चिकित्सकों की देख रेख में इलाज शुरू किया गया।

इलाज के दौरान नियमानुसार मरीज का सैम्पल को 19 अगस्त को कोविड की जांच के लिए भेजा गया। 22 अगस्त को आयी रिपोर्ट में मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया और उसे कोविड वार्ड में शिफ्ट किया गया था।

उन्होंने बताया कि मरीज का इलाज के दौरान व्यवहार असामान्य रहा और वह बार बार अपना बेड छोड़कर दूसरों के पास जाता रहा और 23 अगस्त को मरीज ने खिड़की से कूदने का प्रयास किया।

मरीज के परिजनों को इसकी सूचना देने के साथ मरीज को घर पर ही क्वारन्टीन करने का सुझाव दिया गया जिसपर उसके परिजनों ने मना कर दिया।

23 अगस्त को दुर्भाग्यवश उसने रात्रि के लगभग 11 बजे खिड़की से छलांग लगा दी। उसके बाद मरीज को ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Vikas Srivastava