सीएम के वाराणसी दौरे को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, चूक मिलने पर हो सकता है सख्त करवाई

सीएम के वाराणसी दौरे को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट, चूक मिलने पर हो सकता है सख्त करवाई

मंगलवार को हुए फ्लाईओवर हादसे को अभी तक बनारस की जनता भूल नहीं पायी है, अभी तक दोषियों को सजा के लिए सबकी निगाहे प्रदेश सरकार पर टिकी हुयी है, इसी के चलते शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर फिर वाराणसी आगमन हो रहा है।

प्राप्त जानकरी के अनुसार सीएम कल रात्रि विश्राम सर्किट हाउस पर करेंगे। रविवार के पुरे दिन वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन करने के साथ ही, मौके पर जाकर कार्यों की पूरी जांच पड़ताल करेंगे। दिन के उजाले में निर्माण कार्यों की हकीकत देखने के बाद वे लौट कर पुनः कमिश्नरी सभागार या सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक भी करेंगे तथा अधिकारियों को आगे के रोडमैप के लिए जरूरी दिशा निर्देश देंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना मिलते ही आज सेतु निगम, पीडब्ल्यूडी, जल निगम, नगर निगम, आईपीडीएस समेत तमाम विभागों ने जरूरी आंकड़े जुटाकर अपने कार्य को सही दिखाने की पूरी कोशिश शुरु कर दी। निर्माण कार्य एजेंसी से जुड़े लोगों को अधिकारियों ने कह दिया है कि यदि कोई गड़बड़ी मिली तो इस बार बचना असंभव है।

चौकाघाट – लहरतारा निर्माणाधीन फ्लाईओवर के बीम गिर जाने के बाद 15 लोगों की मौत व दर्जनों लोग घायल हुए थे। इसकी सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री का काशी आगमन हुआ था। इधर उच्च स्तरीय जांच कमेटी की रिपोर्ट में निर्माण कार्य स्थल पर बरती जा रही लापरवाही की बात सामने आने के बाद सीएम के तेवर सख्त हो गए हैं।माना जा रहा कि मुख्यमंत्री वाराणसी दौरे के दौरान कई अन्य अफसरों के खिलाफ भी ब बड़ी कार्रवाई की घोषणा कर सकते हैं।

प्रशासनिक अमले से लेकर निर्माण एजेंसियों तक में मुख्यमंत्री की इस दौरे को लेकर हलचल तेज हो गई है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक के दौरान स्थानीय मंत्री विधायकों को भी मौजूद रहने को कहा है।माना जा रहा कि उनसे भी फीडबैक लिया जायेगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.