Maa Durga पर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी पर वाराणसी में मुकदमा दर्ज 

Maa Durga पर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी पर वाराणसी में मुकदमा दर्ज 

वाराणसी। आधुनिक तकनीक की उपज सोशल मीडिया, जहां इसका सही प्रयोग करने वालों के लिए ये वरदान साबित हो रही है वहीं इसका दुरुपयोग करने वाले भी कम नही है। लगातर धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए भी सोशल मीडिया का सहारा शरारती तत्व लेते रहे है।

ताजा मामला धर्म की नगरी काशी का हैं। जहाँ सोशल मीडिया पर Maa Durga के बारे में अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में वाराणसी के अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी ने कैंट थाने में धार्मिक भावना भड़काने का आरोप लगाते हुए एफ आई आर दर्ज कराया है। पुलिस ने इस मामले में एफ आई आर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दरअसल एक दिन अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी अपने मोबाइल पर फेसबुक देख रहे थे तभी उन्हें राजू के उस अभद्र टिप्पणी पर नजर पड़ी जिसमे Maa Durga के बारे में अभद्र शब्दों का प्रयोग किया गया था।

जिसके बाद अधिवक्ता शशांक शेखर त्रिपाठी ने मामले को संज्ञान लेते हुए वाराणसी के कैंट पुलिस थाने में इसके खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया। फेसबुक पर किये गये इस पोस्ट पर शशांक शेखर त्रिपाठी ने धार्मिक भावना भड़काने का आरोप लगाया है और फेसबुक अकाउंट यूजर राजू (The Rebel Raju) पर मुकदमा दर्ज कराया है।

फ़िलहाल इस मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में लगी हुयी है। 

“न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं।”

Vikas Srivastava