अवैध रूप से बिजली उपयोग कर रहे 23 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अवैध रूप से बिजली उपयोग कर रहे 23 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इन दिनों गर्मी अपने चरम पर है चुकि गर्मी बहुत ज्याद है तो गर्मी मे लोगो द्वारा गलत तरीके से बिजली चोरी करना भी बढ़ जाता है। और वैसे भी हमेशा से ही कुछ लोग गर्मियों में बिजली चोरी जैसा काम करते है।

बिजली की बढ़ती खपत को देखते हुए बिजली विभाग केअधिकारियों ने बिजली की चोरी को रोकने के लिए मंगलवार को एक अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान बड़े बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई।

गोपीगंज विभाग के अधिकारियों ने अवैध रूप से बिजली जला रहे 23 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। वही मंगलवार को बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता के मार्गदर्शन में गोपीगंज नगर के कई मोहल्लों में छापेमारी की गई।

इस बीच अवैध रूप से बिजली जलाने के लिए जहा 23 लोगो के खिलाफ केस दर्ज कराया गया वही दूसरी ओर बिजली विभाग के अधिकारियों ने अभियान चलाकर विभिन्न बकायेदारों से तीन लाख बकाया की धनराशि भी वसूली की। छापा पड़ने से बाजार मे गर्मा – गर्मी का माहौल बन गया।

बिजली विभाग के सब डिविशनल ऑफिसर के मार्गदर्शन में कस्बे में बिजली चोरी को रोकने एवं बकाया धनराशि निकलवाने के लिए अभियान चलाया गया। इसके अंतर्गत तीन लाख की वसूली की गई।

हम तो यही उम्मीद करते है बिजली विभाग द्वारा उठाये गए इस कदम से बिजली की बकाया धनराशि मिल जाएगी और बिजली चोरी कर रहे उन लोगों को भी सीख मिलेगी जो कि ऐसा बिजली चोरी जैसा काम कर रहे है।

बिजली विभाग द्वारा उठाया जा रहा ये कदम वाकई सराहनीय है क्योकि गर्मी मे बहुत से लोग ऐसा करते है और वही बहुत से लोग बिजली का बकाया बिल भी नहीं देते उन लोगो की भी दिमाग ठिकाने पर आएगा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.