नोटों के बिस्तर पर सोता है ये मुक्केबाज़, आजतक नहीं हारा कोई फाइट

नोटों के बिस्तर पर सोता है ये मुक्केबाज़, आजतक नहीं हारा कोई फाइट

स्पोर्ट्स डेस्क. बॉक्सिंग के किंग फ्लॉयड मेवेदर को वैसे तो बॉक्सिंग का हर एक प्रशंसक जानता है पर उनकी जिंदगी और शौक से जुडी कई ऐसी बाते है जो लोगो को नहीं पता है। बॉक्सिंग का ये अजेय मुक्केबाज़ ऐसी लक्ज़री लाइफ जीता है जिसको जानकार कई लोगो के होश उड़ जायेंगे।

फ्लॉयड मेवेदर को अपने बैंक बैलेंस से बहुत प्यार है और उनका नेटवर्थ करीब 4000 करोड़ के आस-पास है और वो एक बार के अपने खर्चो के लिए कई अरब रूपये बैंक से निकालते है। कई बार यह रकम तो इतनी ज्यादे होती है की उन्हें ट्रको में भरकर उनके घर पर लाना पड़ता है, और उन्हें पैसे से इतना प्यार है की वो हर वक़्त अपने पास कई करोड़ रूपये फैलाकर रखते है।

हर समय पास रखते है करोड़ो रूपये

उनका शौक कुछ ऐसा है की चाहे वो खाना खा रहे हों, कार में चल रहे हों, प्लेन मे ट्रैवल कर रहे हों या फिर बिस्तर पर हों, वे हमेशा करोड़ों रुपए का कैश अपने आसपास रखते हैं। कई बार स्ट्रिप क्लबों में लाखों डॉलर हवा में उड़ाकर आ जाते हैं। उनकी इस हरकत को देख कई लोग उन्हें सनकी भी कहते हैं पर फ्लॉयड मेवेदर पर इन सब का कोई प्रभाव नहीं पड़ता।

अपने प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में एक भी मैच नहीं हारने वाले बॉक्सिंग लीजेंड फ्लॉयड मेवेदर अबतक 50 मैच जीत चुके हैं जिसमे से पिछले साल उन्होंने 650 करोड़ रूपये की एक फाइट जीती थी।

अगस्त 2017 में मेवेदर ने सबसे महंगे मुकाबले में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के सुपरस्टार कोनोर मैकग्रेगोर को हराकर 50वीं जीत दर्ज की थी। इस फाइट को जीतने के बाद मेवेदर को करीब 650 करोड़ रुपए (100 मिलियन डॉलर) मिले थे। वहीं इस फाइट में मेदवेदर पर 600 मिलियन डॉलर यानी करीब 3832 करोड़ रुपये दांव पर लगे थे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.