फिर हुआ सीज़फायर का उल्लंघन, बीएसएफ के चार जवान शहीद तीन घायल

फिर हुआ सीज़फायर का उल्लंघन, बीएसएफ के चार जवान शहीद तीन घायल

जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीज़फायर का उल्लंघन किया है। इस घटना में बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलवा पाकिस्तानी रेंजर्स ने 3 जवानों को घायल कर दिया। बीएसएफ के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स ने बुधवार को रामगढ़ क्षेत्र में बाबा चमलियाल चौकी को निशाना बनाया जिसमें तीन जूनियर ऑफिसर और एक कांस्टेबल शहीद हो गए। घटना में शहीद हुए बीएसएफ के अधिकारी हैं- सब-इंस्पेक्टर रजनीश कुमार, एएसआई राम निवास, एएसआई जतिंदर सिंह और कॉन्स्टेबल हंस राज हैं। घायल सैनिकों को जम्मू शहर में सतवारी में सेना अस्पताल ले जाया गया है।

जम्मू-कश्मीर में सांबा सेक्टर में चार बीएसएफ के जवान शहीद, तीन घायल

आपको बता दें कि सांबा सेक्टर में ये घटना उस वक्त हुई है जब सालाना उर्स मेले में कुछ ही दिन रह गए हैं। यहां भारत-पाकिस्तान सीमा पर ऐतिहासिक बाबा चमलियाल मेले में हर साल हजारों श्रद्धालु मजार पर चादर चढ़ाते हैं। इतना ही नहीं इस मेले में पाकिस्तानी रेंजर भी चादर चढ़ाने के लिए यहां आते हैं। यहाँ का मान्यता पुरे भारत सहित पाकिस्तान में प्रशिद्ध है। आपको बता दें कि मंगलवार को आतंकियों ने पुलवामा के कोर्ट कॉम्प्लेक्स के पुलिस गार्ड पोस्ट पर भी हमला किया था। इस हमले में 2 जवान शहीद हो गये थे। जबकि मुठभेड़ के दौरान 3 जवान घायल हो गये। बताया जा रहा है कि हमले के बाद आतंकवादी शहीद जवानों की राइफल लेकर फरार हो गये। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और आतंकवादियों की तलाश शुरू जारी है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.