कमिश्नर ने यातायात सुद्रिल करने के लिए जिलाधिकारी एवं एसएसपी को निर्देश दिया

कमिश्नर ने यातायात सुद्रिल करने के लिए जिलाधिकारी एवं एसएसपी को निर्देश दिया

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार हेतु 48 घंटे की मोहलत दिये जाने के बावजूद अब तक सन्तोषजनक सुधार न होने पर गहरी नाराजगी जताते हुए यातायात व्यवस्था में सुधार लाये जाने हेतु क्षेत्रीय  मजिस्ट्रेटों के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को लगाये जाने हेतु जिलाधिकारी एवं एसएसपी को निर्देशित किया।

दुकानदारों को जागरूक कर उन्हे पटरियों से सड़क पर बढ़ने से रोका जाय

उन्होंने शहर के चिन्हिंत 15 प्रमुख चौराहों पर बेतरतीब तरीके से आटो रिक्सा आदि खड़ा होने तथा पटरियों पर लगने वाले दुकानों को जाम का प्रमुख कारण बताते हुए इन चौराहो पर पिकेट एवं फेण्टम पुलिस लगाकर व्यवस्था सुधरवाने का निर्देश दिया। उन्होने विशेष रूप से जोर देते हुए कहॉ कि यातायात व्यवस्था में शीघ्र सुधार नही हुआ, तो जिम्मेदारी निर्धारित कर कड़ी कार्यवाही अवश्य किया जायेगा। उन्होने शहर की प्रमुख सड़को की पटरियों पर बेतरतीब तरीके से लगने वाले दुकानों के कारण लगने वाले जाम से जनसामान्य को राहत पहूॅचाये जाने हेतु प्रमुख सड़को को नो-वेण्डिग जोन घोषित किये जाने हेतु नगर आयुक्त को निर्देशित करते हुए कहॉ कि पटरियों पर बेतरतीब तरीके से लगाने वाले दुकानदारों को जागरूक कर उन्हे पटरियों से सड़क पर बढ़ने से रोका जाय। ताकि उनकी रोजी-रोटी भी चलती रहे और यातायात भी प्रभावित न होने पाये।

मार्गो के बन जाने के बाद किसी भी दशा में खोदने की अनुमति नही दी जायेगी

कमिश्नर दीपक अग्रवाल मंगलवार को अपने कैम्प कार्यालय सभागार में शहर की यातायात व्यवस्था सहित अन्य बुनियादी अवस्थापना सुविधा के बाबत विभागीय अधिकारियों के साथ बेठक कर रहे थे। उन्होने 20 करोड़ की लागत से शहर की प्रमुख 14 सड़कों के निर्माण कार्य के प्रगति की समीक्षा के दौरान अब तक केवल 6 सड़को पर ही कार्य शुरू कराये जाने की जानकारी पर नाराजगी जताते हुए शेष 8 सड़को के निर्माण को तुरन्त शुरू कराये जाने हेतु लोनिवि के मुख्य अभियंता को निर्देशित किया। उन्होने जलनिगम, जलकल, गेल एवं बिजली विभाग के अभियंता को चेतावनी देते हुए कहॉ कि इन 14 मार्गो के बन जाने के बाद किसी भी दशा में खोदने की अनुमति नही दी जायेगी। रविन्द्रपुरी एवं पाण्डेयपुर-हुकुलगंज मार्ग के निर्माण की कोई परियोजना न होने के बाबत लोनिवि के मुख्य अभियंता द्वारा बताये जाने पर कमिश्नर ने इन दोनो मार्गो को बनाये जाने हेतु बुधवार को इस्टीमेंट तैयार कर उपलब्ध कराये जाने हेतु लोनिवि के मुख्य अभियंता को निर्देशित करते हुए कहॉ कि रविन्द्रपुरी सड़क के निर्माण हेतु नगर निगम एवं पाण्डेयपुर-हुकुलगंज सड़क के निर्माण हेतु विकास प्राधिकरण के अवस्थापना निधि से बुधवार को ही स्पेशल स्वीकृति देते हुए धनराशि का चेक लोनिवि को उपलब्ध करा दिया जायेगा। उन्होने इन दोनों मार्गो को भी प्राथमिकता पर बनाये जाने का निर्देश दिया। उन्होने विभागीय अभियंताओं को कार्यालय में न बैठने देने की हिदायत देते हुए उन्हे अपने-अपने कार्य क्षेत्र में बन रहने का निर्देश दिया। उन्होने सीवर एवं पेयजल के लिकेंज पाइप लाइन को युद्वस्तर पर अभियान चलाकर एक सप्ताह के अन्दर दुरूस्त कराये जाने की समयसीमा निर्धारित किया।

बैठक में जिलाधिकारी वाराणसी योगेश्वर राम मिश्र, एसएसपी आर0के0भारद्वाज, नगर आयुक्त डा0नितिन बंसल, उपाध्यक्ष वीडीए राजेश कुमार, एसपीट्रेफिक सहित लोनिवि, जलकल, विद्युत, जलनिगम के अभियंता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.