मिथुन राशि के जातको के लिए ऐसा रहेगा नवसंवत्सर 2075

मिथुन राशि के जातको के लिए ऐसा रहेगा नवसंवत्सर 2075

18 मार्च को चैत्र महीने की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। इस दिन से नया संवत् 2075 आरंभ होगा साथ ही चैत्र नवरात्र की पहली पूजा भी इसी दिन होगी, क्योंकि इस बार हिन्‍दू नववर्ष का शुभारंभ रविवार से हो रहा है तो इस वर्ष के राजा सूर्य रहेंगे। आपको बता दे कि हिन्दू कैलेंडर के अनुसार प्रथम संवत चैत्र है और अंतिम फाल्गुन है, नवसंवत्‍सर 2075 ज्योतिष के हिसाब से भी बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि इस वर्ष कई राशियों का सोया हुआ भाग्य जागने वाला है।

विक्रम संवत 2075 राजनीतिक रूप से हलचलों से भरा है। ज्योतिषियों के अनुसार विक्रम नवसंवत्सर 2075 के लिए विरोधकृत नामक संवत्सर का प्रयोग होगा। क्योंकि इस वर्ष राजा सूर्य और मंत्री शनि है, दोनों ग्रह पिता-पुत्र होने के बावजूद एक दूसरे के शत्रु ग्रह माने जाते हैं, ऐसे में राजनीतिक खींचतान पूरे वर्ष भर चलती रहेगी। इसी वजह से शीर्ष नेताओं के पारस्परिक सामंजस्य की कमी के कारण विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में कमी और सुरक्षा संबंधी चुक दिखाई देगी, प्रशासनिक कार्यों में पारदर्शिता की कमी देखने को मिलेगी पर अपराध नियंत्रण को लेकर नए कानून बनाये जायेंगे, कुछ राशियों के लिए यह वर्ष काफी लाभकारी सिद्ध होने वाला है, जानिये कैसा रहेगा आपके लिए यह वर्ष।

मिथुन

इस वर्ष आपके जीवन में कई सारे सुबह सन्देश मिलने के योग है, शादी पक्की हो सकती है। मन चाहा जीवनसाथी मिलेगा, जैसा आपने सोच रखा था। अगर कहीं विवाह की बात चल रही है तो शुभ समाचार मिलने का पूर्ण योग है। घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम होगा। माता और बहन से संबंध मधुर बनाए रखें, घर का माहौल सुखद रहेगा।

शुभ रंग- हरा, गुलाबी।
शुभ दिन- शुक्रवार, रविवार।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.