क्या आपकी नेल पेंट जल्दी छूट जाती है, तो जाने कुछ आसान टिप्स

अगर हम बात करे गर्ल्स कि तो उन्हें अपने हाथो को सुन्दर दिखाना बहुत ज्यादा पसंद होता है.तो वंही नेल पेंट की इस्तेमाल से हमारे हाथ के नाख़ून और भी सुन्दर दिखने लगते हैं. लेकिन कुछ टाइम ऐसा भी होता है जब नेल पॉलिश लगाने के बाद अगर हम कोई काम करके पानी से अपने हाथो को धोते है। तो उस कारण भी नेल पॉलिश ज्यादा देर तक टिक नहीं पाता।और नेल पेंट हटने के कारण हाथ देखने में बहुत भद्दा दिखने लगता है इसलिए नेल पॉलिश ज्यादा दिन तक टिके आप ये नुस्ख़ा आज़मा सकते हैं।

हमे कभी भी पहले से लगे नेल पॉलिश के ऊपर नया रंग नहीं लगाना चाहिए क्योकि, उससे नेल पर एक मोटी परत बन जाती है जो बहुत जल्द नाख़ून से छूट जाता है इसलिय हमे कभी भी अपने नाख़ून को अच्छे से साफ करके ही उसपे नया रंग लगाना चाहिए।जो कि ज्यादा दिन तक टिकता है। तो वंही नेल पॉलिश लगाने से पहले शीशी को अच्छे से मिला के तब ही नाख़ून पे लगाए, जिससे कि नेल पॉलिश नाख़ून पर एकसमान रूप से फैले।

रंगीन नेल पॉलिश लगाने से पहले नाख़ून पर बेस कलर लगा ले, बेस कलर ट्रांसपेरेंट होता है.उसके बाद नेल पॉलिश लगाए जिससे वो ज्यादा दिनों तक टिका रहेगा। और हाँ नेल पेंट को हमेशा दो से तीन कोट में लगाए जिससे नेल पेंट की साइनिंग भी अच्छी आती है और ज्यादा दिन तक टिका रहता है। नेल पेंट हटाने के लिए हमे हमेशा नेल रिमूवर का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे हमरे नाख़ून अच्छे रहते हैं

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.