ऐसे मनाए रूठी पत्नी को

ऐसे मनाए रूठी पत्नी को

किसी भी रिश्ते में लड़ाई -झगड़ा होना तो आम बात है पर तब क्या करें जब आपकी बेटर हॉफ यानि की आपकी अर्धांगिनी आपसे रूठ जाये। अगर वह आपसे रूठी रहेंगी तो जाहिर सी बात है कि आपका मन किसी और काम में भी नहीं ही लगेगा। अधिकांशतः पुरुषो को अपनी बीवी को सॉरी कहने में काफी असहज़ता महसूस होती है जिसके लिए हम आपको कुछ आसान टिप्स बता देते है जिनका उपयोग कर आप आसानी से अपनी बीवी को सॉरी बोल कर मना सकते है।

1: उनके लिए खाना पकाए – पत्नी तो अक्सर ही आपके लिए खाना पकाती ही है पर जब वह आपसे नाराज हो तो आप उनके लिए खाना पकाये और हां उम्मीद कीजिये यह उपाय वास्तव में काम करेगा आप उनके मन पसंद का अच्छा सा खाना बनाये और साथ में एक सॉरी नोट भी लिख दे।

2: उनको फूल दे – महिलाओं को सदैव ही फूल पसंद आते है ऐसे में जब आपकी हमसफ़र आपकी बीवी आपसे नाराज हो तो उनके पसंद का फूल लाकर उनको दे।

3: उनको बहार घुमाने के लिए ले जाए – लड़ाई झगड़े के बाद आप और आपकी पत्नी दोनों ही चाहते तो है कि दोनों का मूड हलका हो इसके लिए आप अपनी बीवी को बहार घुमाने के लिए ले जाए जैसे रेस्टोरेंट और मौका देख कर आप उनको अपनी गलती के लिए सॉरी भी बोल दे।

4: उनके लिए थोड़ा और रोमांटिक बने – काफी बार ऐसा देखा गया है कि समय के साथ पुरुष थोड़ा काम रोमांटिक हो जाते है पर महिलाओं को हमेशा ही अपने पति से एक समान प्यार और रोमांस के तरकार होती है इसलिए आप खुद को एक बार फिर से रोमांटिक बनाये और अपनी वाइफ को रोमांटिक तरीके से सरप्राइज कर दे और उनको सॉरी बोल दे उनकी ख़ूबसूरती की तारीफ करना तो बिलकुल भी मत भूलिए।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.