टीवी पर डेब्यू को लेकर सलमान खान का इंटरव्यू

टीवी पर डेब्यू को लेकर सलमान खान का इंटरव्यू

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान एक बार फिर से टीवी पर धूम मचाते नजर आएंगे।

जी हां सही सुना आपने चार जून से सलमान खान सोनी चैनल पर एक बार फिर से दस का दम होस्ट करते नजर आएंगे। बता दे कि 9 वर्ष पहले सलमान ने इसी शो के साथ टीवी की दुनिया में अपनी एंट्री ली थी। चलिए अब हम आपको सलमान खान से हुई बातचीत के बारे बता देते है जो कि सलमान के नए शो के लांचिंग के अवसर पर हुई –

सलमान से पूछा की टीवी पर डेब्यू को लेकर आपमें हिचक थी क्या, तो उसपर सलमान ने ज़वाब दिया कि वर्ष 2008 में जब मैंने दस का दम शुरू किया था उस वक़्त मेरे प्रति थोड़ी नकारात्मकता व्याप्त थी इस कारण मैं काफी भयभीत भी हुआ था, मैं अपनी वास्तविकता छवि को लेकर डरा हुआ था। मैंने अपने पिता सलीम खान से राय मांगी तब उन्होंने कहा कि तुम जाओ और दुनिया को दिखाओ कि तुम क्या हो। उन्होंने यह भी कहा था कि यदि तुम स्वीकार किये जाते हो तो अच्छी बात होगी और अगर नहीं तो तुम्हें खुद को बदलना होगा। मैं बहुत चिंतित था जब शो दस का दम का पहला एपिसोड किया।

शो से जुडी कुछ दिलचस्प यादों पर उन्होंने कहा कि मैं उस समय वांटेड फिल्म की शूटिंग पनवेल में कर रहा था चुकि पनवेल में ही हमारा फॉर्म हाउस है इसलिए मैं फॉर्म हाउस से शूटिंग तक पैदल गया। जब मैं वहां से निकला तो सभी दस का दम पुकार रहे थे तब मुझे बहुत अच्छा लगा और मुझे टीवी के वास्तविक रुतबे का अनुभूति हुई। मुझे यह भी एहसास हुआ कि लोग ने मेरे द्वारा किये हुए प्रेम, राजा और समीर की भूमिका को भुला कर मेरे और दम का नाम याद हो गया है। शो को हफ्ते के आखिर में दिखाए जाने की जगह सोमवार और मंगलवार को सलमान ने बताया की शो को सोमवार की रात साढ़े आठ बजे दिखाया जाएगा सोमवार को वर्किंग डे होता है इस कारन से सभी इसका आनंद ले सकेंगे जबकि वीकएंड में तो लोग थियेटर पिकनिक आदि का प्रोग्राम बना लेते है।

सलमान ने टीवी देखने के सवाल पर बताया की मुझे टीवी देखना पसंद है। जितना भी समय मिल पता है, मैं जब घर में होता हूं, तो टीवी लगातार चलता रहता है। टीवी पर जो भी आता रहता है मैं देख लेता हूँ, मुझे चैनल को जल्दी-जल्दी बदलते रहने की आदत नहीं है कई बार तो साउथ की फिल्में चलती हैं। मुझे समझ में नहीं आतीं, फिर भी अंत तक देख लेता हूं।

मीडिया ने जब उनसे पूछा की ‘दस का दम’ को आपकी जगह कौन-सा दूसरा स्टार होस्ट कर सकता है। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि चैनल ने बतौर होस्ट मेरे अलावा किसी अन्य कलाकार के बारे में नहीं सोचा।

आखिरी में यह सवाल रखा कि कौन-सी ताकत आपको काम करते रहने को प्रेरित करती है इस पर उनका जवाब रहा कि काम को मैं इसलिए प्राथमिकता देता हूं क्योंकि उससे कई लोगों की रोजी-रोटी जुड़ी होती है जबकि मेरे लिए जिंदगी हॉलीडे की तरह रही है। मैं बहुत ज्यादा काम नहीं करता हूं जबकि मेरी फिल्म की शूटिंग से लेकर रिलीज तक ढेरों लोग उससे जुड़े रहते हैं। उनकी कमाई होती है। अच्छा यह ही है कि मैं काम करता ही रहूं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.