भारत ने पहली पारी में किया मजबूत स्कोर 

 भारत ने पहली पारी में किया मजबूत स्कोर 

बैंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच में आज लंच ब्रेक से पहले भारतीय टीम ने 474 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। दूसरे दिन के खेल के पहले सेशन में अफगानिस्तान ने चार विकेट लेकर भारतीय टीम को ऑलआउट कर दिया। गौरतलब हो की दोनों देश के बीच टेस्ट मैच का सीरीज खेला जा रहा है।

इससे पहले दूसरे दिन हार्दिक पांड्या के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करने उतरे आर अश्विन अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आए। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज यामीन अहमदजाई ने अश्विन को 18 रन के स्कोर पर अफजर जाजाई के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद मैदान पर पांड्या का साथ देने आए रवींद्र जडेजा कुछ अच्छे शॉट खेले, लेकिन एक चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाने के बाद स्पिन गेंदबाज मोहम्मद नबी की गेंद पर रहमत शाह के हाथों कैच थमा बैठे। पांड्या ने सिर्फ 94 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों की मदद से 71 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। पांड्या को वफादार ने अफसर जाजाई के हाथों कैच आउट करवाया।

इससे पहले गुरुवार को टीम इंडिया ने ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (105) और मुरली विजय (107) की शतकीय पारी की बदौलत पहले दिन 6 विकेट खोकर 347 रन बनाए। धवन और मुरली के अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल (54) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। अफगानिस्तान की तरफ यामीन अहमदजाई ने 13 ओवरों में 32 रन देकर दो अहम विकेट चटकाए। स्टार गेंदबाज राशिद खान और मुजीब-उर-रहमान के खाते में भी एक-एक विकेट आया।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.