देवदीपाली की तैयारी को लेकर प्रसाशन के दावों की पड़ताल, नगर निगम के सारे दावे धरातल पर दिखे फेल

देवदीपाली की तैयारी को लेकर प्रसाशन के दावों की पड़ताल, नगर निगम के सारे दावे धरातल पर दिखे फेल

वाराणसी। 19 नवंबर को देव दीपावली का पर्व पड़ रहा है बता दें कि देव दीपावली के पर्व पर वाराणसी के 84 घाटों पर दीपदान किया जाएगा। दीपदान की तैयारियों में घाट किनारे रहने वाले क्षेत्रीय लोग कमर कस कर चुके हैं। वहीं बात अगर प्रशासन और नगर निगम की करें तो नगर निगम और प्रशासन के तमाम तरह के बड़े-बड़े दावे धरातल पर फेल नजर आ रहे हैं। घाटों की सफाई की बात करें तो वाराणसी के 84 घाटों पर नगर निगम के द्वारा दावा किया गया कि घाटों की सफाई पूरी हो चुकी है, नगर निगम के दावों की पड़ताल करने के लिए जब हमारी टीम ग्राउंड लेवल पर पहुंची तब नगर निगम के सारे दावे फेल नजर आए।

दशाश्वमेध घाट से लेकर राजघाट के बीच में कई ऐसे घाट थे जहां गंदगी का अंबार लगा हुआ था। बाढ़ का पानी कम होने के बाद घाटों पर सैकड़ों टन मिट्टी जमी हुई है। देव दीपावली का पर्व 19 नवंबर को पड़ रहा है लेकिन अभी तक नगर निगम के द्वारा घाटों की सफाई नहीं करा पाया है। घाटों की सफाई के लिए नगर निगम को सरकार द्वारा अलग से बजट का अलॉटमेंट होता है। बजट अलॉट होने के बाद भी नगर निगम के अधिकारी टेंडर ली हुई कंपनी की राशि का भुगतान नहीं की है। इससे कर्मचारियों में भी आक्रोश है कर्मचारियों के अनुसार पिछले 3 महीने से उन लोगों का वेतन नहीं मिला नगर निगम के अधिकारियों की मनमानी के चलते पेमेंट न होने से घाटों की सफाई का काम रुका। इस संदर्भ में स्थानीय लोगों से बातचीत करने पर उन लोगों ने बताया कि घाटों की सफाई भगवान भरोसे है, नगर निगम के अधिकारी सिर्फ कोरम पूरा करने में जुटे हुए हैं। इस बार देव दीपावली पर कोई बड़ा नेता नहीं आ रहा है, जिसके चलते भी नगर निगम लापरवाही कर रही है।

Click Here To Download – Magazine(PDF): News Bucket Magazine

Join Our WhatsApp Group: Click Here

न्यूज़ बकेट हिंदी मासिक पत्रिका एवं यूट्यूब पर विज्ञापन और अपने पते पर मैगज़ीन प्राप्त करने के लिए 9807505429, 8924881010, 9839515068 पर संपर्क करें।

Priyanshi Srivastava