इस बार भी बेन स्टोक्स पे रहेगी सबकी नज़र, पिछली बार के अपेक्षा इस बार मिली है इतनी कीमत

इस बार भी बेन स्टोक्स पे रहेगी सबकी नज़र, पिछली बार के अपेक्षा इस बार मिली है इतनी कीमत

आज हम बात करेगे आईपीएल के एक ऐसा प्लेयर के बारे में जिसकी एक विकेट की कीमत 1 करोड़ रुपए से ज्यादा पड़ती है। हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की। कई टीमें इस प्लेयर को अपनी टीम में रखने की चाहत रखती है।अगर पिछले सीजन पर नजर डालें तो स्टोक्स 14.5 करोड़ रुपए की कीमत में बिके थे।

बेन आईपीएल इतिहास में सबसे महंगी कीमत वाले प्लेयर्स में से एक हैं। और पुणे की ओर से खेलते हुए उन्होंने 12 विकेट चटकाए थे। ऐसे में देखें तो लगभग एक विकेट की कीमत करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपए पड़ रहा है।

आईपीएल 2017 में बने थे सबसे महंगे प्लेयर

जहां बेन स्टोक्स को डेब्यू सीजन IPL 2017 में पुणे ने 14:5 करोड़ में खरीदा था,जानकारी के मुताबिक इस बार बेन स्टोक्स को राजस्‍थान रॉयल्‍स ने साढ़े 12 करोड़ रुपए में खरीदा है। स्टोक्स ने पिछले साल 12 मैच खेले थे।  बात करें स्टोक्स के पिछले साल के मैच की तो उन्होंने बॉलिंग के साथ-साथ अपने बल्ले से भी चलाया था। उन्होंने 12 विकेट चटकाने के साथ 316 रन बनाए थे। साथ ही एक मैच में 103 रन की नॉटआउट पारी खेला था।

आईपीएल में किया हैं बेहतरीन प्रदर्शन

आप को बता दे कि अगर उनकी कीमत से उनकी परफॉर्मेंस की तुलना की जाए तो उनका 1 विकेट 1 करोड़ 20 लाख का होगा। और साथ ही उनका एक रन 4 लाख 58 हजार 160 रुपए का पड़ा। ज्यादातर टीमें बेन स्टोक्स को अपनी टीम में शामिल करना चाहती है, इतने महंगे होनेे के बावजूद इसका कारण है कि पिछले सीजन में स्टोक्स ने 142 के स्ट्राक रेट से रन बनाए था तो वहीं उनकी बॉलिंग इकोनॉमी 7.18 रही है, उनका ऑलराउंड परफॉर्मेंस आईपीएल में बेहतरीन माना गया है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.