जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आर्मी और आतंकियों की मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर, जानिए पूरी घटना

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आर्मी और आतंकियों की मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर, जानिए पूरी घटना

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 48 घंटे चली मुठभेड़ के बाद 5 आतंकियों को मार गिराया हैं। इस ऑपरेशन में सेना और पुलिस के 5 जवान शहीद हो गए और अफसर समेत तीन जख्मी हैं। कश्मीर के आईजी एसपी पाणि ने गुरुवार को बताया कि मारे गए सभी आतंकी पाकिस्तानी हैं, जो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए। फिलहाल, हलमतपोरा इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। यहां मंगलवार से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि मंगलवार को सेना को कुपवाड़ा के हलमतपोरा के जंगल से सटे इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सेना की जवाबी कार्रवाई में 5 आतंकी ढेर हो गए।

इस तरह से हुई पूरी घटना

मंगलवार देर शाम कम रोशनी के चलते ऑपरेशन रोकना पड़ा था। बुधवार को जब सेना इलाके में सर्चिंग कर रही थी, तभी अचानक से आतंकियों ने हमला कर दिया। इसमें सेना के 3 जवान और दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए। वहीं दो पुलिसकर्मी घायल हुए। मंगलवार सुबह सेना को कुपवाड़ा जिले के हलमतपोरा चक में आतंकियों के एक ग्रुप की घुसपैठ की सूचना मिली थी। आतंकियों की संख्या 7 बताई गई। इसके बाद सेना की 41 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और जम्मू कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने संयुक्त अभियान चलाया गया।

इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों की एरिया डोमिनेशन पेट्रोल पार्टी पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान चार पाकिस्तानी आतंकी मारे गए। रात का समय होता देख इस ऑपरेशन के दौरान घेरा सख्त करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को बुलाया गया। इसके बाद 4 पैरा कमांडो, 5 बिहार, 160 टीए के इलावा सीआरपीएफ शामिल हुई। हलाकि अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है और अन्य आतंकियो की तलाश की जा रही है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.