रेप के आरोपी मौलाना ने वाराणसी न्यायलय में किया आत्मसमपर्ण

रेप के आरोपी मौलाना ने वाराणसी न्यायलय में किया आत्मसमपर्ण

शादी की झांसा देकर दुष्कर्म करने वाला आरोपी मौलाना ने वाराणसी न्यायलय में किया आत्मसमर्पण। आरोपी के खिलाफ वाराणसी जनपद के भेलूपुर थाना में दुराचार व अपरहरण के तहत मुकदमा दर्ज था।

युवती से शादी का झांसा देकर दुराचार के आरोपी मौलाना शमीम अख्तर ने सोमवार को वाराणसी के विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अवनीश कुमार पांडेय की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। कोर्ट ने बिहार के मुंगेर निवासी आरोपी मौलाना को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।

प्राप्त जानकारी व अधिवक्ता अशोक कुमार मिश्र के मुताबिक आरोपी मौलाना शमीम अख्तर शहर की ही 22 वर्षीय पीड़िता को अरबी भाषा सिखाने के लिए उसके घर आता-जाता रहा। इसी दौरान दोनों के बीच प्रेम प्रसंग हो गया।  इसी दौरान शादी का झांसा देकर 16 मई 2017 को वह पीड़िता को बिहार के मुंगेर के असरगंज ले गया जहा पर पीड़िता को पता लगा कि वो शादीशुदा है। इस पर उसने विरोध किया, विरोध के बावजूद आरोपी ने पीड़िता को धमकाकर उसके साथ दुराचार किया और बंधक बना लिया। मौका पाकर 22 मई 2017 को पीड़िता ने अपने भाई के दोस्त को फोन कर पूरी जानकारी दी तो पुलिस की मदद से 26 मई 2017 को उसे मुक्त कराकर बनारस ले आया गया।

पीड़िता की गुमशुदगी की तहरीर भेलूपुर थाने में दिया गया था। बरामदगी होने के बाद पुलिस ने भेलूपुर थाने में उक्त आरोपी खिलाफ दुराचार और अपहरण का मामला दर्ज किया था। तब से पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी थी, जब इस बात की जानकारी आरोपी को हुआ तो उसने सरेंडर करने में अपना भलाई समझा।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.

Leave a Reply

Your email address will not be published.