ये हैं प्रधानमंत्री मोदी के गोंद लिए गांव जयापुर की असलियत, जानिए क्या है मामला

ये हैं प्रधानमंत्री मोदी के गोंद लिए गांव जयापुर की असलियत, जानिए क्या है मामला

वाराणसी: पीएम मोदी के गोद लिए गांव जयापुर जाने वाले रोड का हालत देखकर आप भी चौक जायेंगे थोड़ी सी बरसात होने पर ये रास्ता इतना ख़राब हो जाता है की लोगो का आना जाना मुश्किल हो जाता हैं। वाराणसी- रोहनिया-राजातालाब बाजार की जलनिकासी व्यवस्था की स्थिति कितनी दयनीय है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि मामूली बारिश के बाद भी सड़क तीन दिनों से नाले में तब्दील हो गई है।

यह नज़ारा हैं प्रधानमंत्री मोदी के गोद लिए हुए सांसद आदर्श ग्राम जयापुर की बताने को तो कहा जाता हैं कि पीएम के द्वारा गोद लेने के बाद यहा विकास की धारा बह रही हैं पर यहाँ की सड़के तो कुछ और ही हकीकत बयान करती हैं। हल्की बारिश हुई नहीं कि सड़क पर लबालब पानी जमा हो जाता है। वह भी मलजल से युक्त गंदा पानी। यहां एक नाला बना है लेकिन वह भी खराब है। अब तीन दिन पहले भोर में हुई बारिश के बाद इस सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है।

पहले ही प्रशासन से लगा चुके हैं गुहार

ग्रामीण इसे दुरुस्त कराने के लिए कई बार जिला प्रशासन, क्षेत्रीय प्रशासन को लिख चुके हैं। लेकिन उनका आरोप है कि कोई सुनवाई नहीं हुई। अब इन ग्रामीणों में इस कदर गुस्सा है कि ये कभी भी सड़क जाम कर सकते हैं। रविवार की भोर में थोड़ी सी बारिश क्या हुई बाजार के कई मोहल्लों, गलियों सहित प्रमुख मार्ग राजातालाब पुरानी पुलिस चौकी नेशनल हाइवे से लेकर रानीबाजार रेलवे लाईन तक लगभग पाँच सौ मीटर जलजमाव हो गया।

इस दौरान इस जर्जर खस्ता हाल पंचक्रोशी मार्ग राजातालाब पर आवागमन दूभर हो गया। जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मुख्य मार्ग से राजातालाब होते हुए रानीबाजार जाने वाले मार्ग पर लोगों को सर्वाधिक फजीहत का सामना करना पड़ रहा हैं।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.