EVM और विविपैड के आधार पर होने वाले चुनाव पर विरोध प्रदर्शन

EVM और विविपैड के आधार पर होने वाले चुनाव पर विरोध प्रदर्शन

वाराणसी। राष्ट्रीय समाजवादी जन क्रांति पार्टी द्वारा EVM एवं विविपैड के आधार पर होने वाले चुनाव पर विरोध प्रदर्शन किया गया। चुनाव के विरोध में दिनांक 2.10.2019 को डॉ. अम्बेडकर भवन पंचकुइयां नई दिल्ली में उपस्थित 21 राज्यो के 45 दलों द्वारा लिए गए निर्णय के आधार पर आंदोलनात्मक कार्यक्रम के अंतगर्त पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा जे.पी मेहता इंटर कॉलेज से पैदल जुलूस निकाला गया जो जिला मुख्यालय पहुंच समाप्त हुआ।

मुख्यालय पर जन समुदाय और कार्यकर्ताओं को समबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष एस एल ठाकुर ने कहा कि EVM एवं वीवीपैड के माध्यम से लोकतंत्र कि हत्या की जा रही हैं। EVM सहित वीवीपैड को बनाने वाले देशों में चुनाव बैलेट पेपर से करवाए जाते हैं, जो बहुत गंभीर विषय है। विश्वसनीयता पर भी प्रश्न चिन्ह खड़े हो रहे हैं।

आज पूर्व निश्चित कार्यक्रम अनुसार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एस एल ठाकुर के नेतृत्व में EVM सहित विविपैड के आधार पर हो रहे चुनाव को रोकने को लेकर आंदोलन चलाया गया हैं। उन्होंने बताया कि बाहर देशो द्वारा EVM और वीवीपैड का व्यापार किया जाता है। इससे स्पष्ट रूप से कह सकते हैं “EVM में छेडछाड हो सकती है”। यही कराण है कि शिक्षा मे पिछडे देशो ने EVM को बेचकर बड़ा मुनाफा कमाया हैं।

21 राज्यों के 45 दलों के सभा के निर्णय अनुसार आज दिनाक 26.11.2019 को संपूर्ण भारत में आंदोलनात्मक कार्यवाही करते हुए जिला मुख्यालय राज्य सरकारों के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सोपने का कार्य किया गया।

आगे इस पर कार्यवाही न होने की दशा में सभी लोकतंत्र की रक्षा में कार्यरत प्रहरी दिसंबर में होने वाले सर्वदलीय बैठक में आगे की कार्यवाही का प्रारूफ़ तैयार कर।आंदोलन तेज करते हुए होने वाले दिल्ली सहित अन्य चुनाव का बहिष्कार करते हुए देश के अन्दर बडे आन्दोलन तेज करेंगे जिससे सरकार पर दबाव बनाया जा सके और इस प्रकरण का निस्तारण हो।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Adhyan Chaurasiya