पीएनबी घोटाले को लेकर राहुल गाँधी ने वित्त मंत्री पर लगाया बड़ा आरोप

पीएनबी घोटाले को लेकर राहुल गाँधी ने वित्त मंत्री पर लगाया बड़ा आरोप

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली पर बड़ा आरोप लगाया है। अपने इस आरोप को लेकर राहुल गाँधी ने कहा है पीएनबी फ्रॉड में जेटली की चुप्पी का कारण सिर्फ अपनी बेटी को बचाना था, क्योंकि वो मेहुल मेहुल चौकसी की गीतांजलि जेम्स का हिस्सा थी।

आपको बता दे कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के ऊपर 12672 करोड़ रूपये के बैंक फ्रॉड केस में आरोपी है, जिसमे पीएनबी बैंक के कई शीर्ष अधिकारियो का  भी नाम आया था।

‘राहुल ने ट्वीट में कहा, “अब ये सामने आ चुका है कि हमारे वित्त मंत्री पीएनबी स्कैम पर इसलिए चुप थे, क्योंकि उन्हें अपनी वकील बेटी को बचाना था, जिन्हें बैंक घोटाले के आरोपियों ने फ्रॉड खुलने से एक महीने पहले ही बड़ी रकम चुकाई थी।” अपने इस ट्वीट में राहुल गाँधी ने सवाल पूछे हुए कहा ” जब आरोपियों की लॉ फर्म्स में सीबीआई ने छापेमारी की तो फिर जेटली की बेटी की फर्म पर क्यों छापा नहीं पड़ा।”

अभी कुछ दिन पहले सरकार ने बैंको को नई गॉइडलाइन जारी की है जिसमे सरकार ने बैंको से सभी 50 करोड़ के ऊपर के क़र्ज़दारो का पासपोर्ट डिटेल जमा करने का आदेश दिया था।  पीएनबी ने हाल ही में सीबीआई को बैंक में 1300 करोड़ के नए फ्रॉड की जानकारी दी थी, यह मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स से जुड़ा है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.