सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने वाराणसी के कैंट स्टेशन पर की बड़ी कार्यवाही

सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने वाराणसी के कैंट स्टेशन पर की बड़ी कार्यवाही

वाराणसी: आज सेल्स टैक्स विभाग ने कैंट स्टेशन पर पार्सल विभाग में बड़ी कार्यवाही की और लगातार बिना टैक्स जमा किये व्यपारियो द्वारा रेलवे से माल मंगवाने की शिकायत पर सेल्स टैक्स विभाग ने कार्यवाही करते हुए छापेमारी की, जिससे पुरे पार्सल विभाग और व्यापारियों में हड़कंप मच गया।

एडिशनल कमिश्नर सेल टैक्‍स के नेतृत्व में 30 सदस्यी टीम जब प्लेटफार्म नंबर 6 पर पहुंची तो अफरा-तफरी मच गयी। टीम ने कुछ ही देर पहले महामना एक्सप्रेस से आये पार्सल को चेक किया तो उसमें भी कर चोरी की बात सामने आई, मौके पर टीम ने मौजूद माल को सीज करते हुए सेल टैक्स आफिस भेज दिया गया।

इस दौरान सेल्स टैक्स विभाग की टीम ने पार्सल विभाग से बिना कर चुकाए मंगाए गए सामनो को जब्त कर लिया और व्यापारियों को सख्त चेतावनी देते हुए, कहा की बिना टैक्स भरे दूसरे राज्यों से माल मांगने वालो व्यापारियों को बक्शा नहीं जायेगा। छापे को लेकर पार्सल विभाग में काफी समय तक हड़कंप का माहौल बना रहा और कई व्यापारी तो सेल्स टैक्स की टीम को देखकर ही बाहर निकल गए।

काफी समय से व्यापार कर विभाग कर रहा है शिकायत

इस तरह के मामलो को लेकर उत्तर प्रदेश व्यापार कर विभाग पहले भी शिकायते करता रहा है, और व्यापरियो को सख्त निर्देश जारी कर चूका है की वह टैक्स चोरी न करे पर फिर भी कई व्यापरियों पर विभाग की चेतावनी का कोई प्रभाव नहीं पड़ता जिसको लेकर यह कार्यवाही की गयी।

छापे से पार्सल विभाग में दलालो और रेलकर्मियों की कलाई एक बार फिर से खुल गयी इस छापे से यह बार फिर से साबित हो गया की आखिर किस तरह व्यापारी बिना टैक्स चुकाए दलालो के माधयम से दूसरे राज्यों से माल मांगने में सफल हो जाते है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.