देखिये सदी के महानायक बने किस छात्र के फैन

देखिये सदी के महानायक बने किस छात्र के फैन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों बन बैठे है एक छात्र के फैन जी हाँ सही सुना आपने।

अब आप सोच रहे होंगे की आखिर वो छात्र है कौन, हां जी आपका ये सोचना भी लाजमी है पर आपको इतना ज्यादा  सोचने की जरुरत नहीं है हम बता देते है की वो छात्र आखिर है कौन ?

इस छात्र का नाम है अपूर्व गौरव विक्रम शाह जो की नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से है और संयोग  की बात तो ये है कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी इसी कॉलेज में पढ़ा करते थे।

अपूर्व गौरव विक्रम शाह ने मुंबई के एक टीवी चैनल के कार्यक्रम मे ‘बनेगा स्वच्छ भारत’ में अपनी कविताओं  के द्वारा सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का मन ख़ुश कर दिया जिस कारण अमिताभ बच्चन खुद को ताली बजाने से रोक नही पाए। अपूर्व ने स्वच्छता को लेकर 8 मिनट तक कविता सुनाई। अपूर्व की कविताये अमिताभ बच्चन को इतनी पसंद आई की उन्होंने अपूर्व से उसकी कविताएं मांग ली और कहा कि सोशल मीडिया के जरिए वह इन कविताओ को लोगों तक पहुंचाएंगे।

हम आपको ये भी बता दे की जिस कार्यक्रम मे अपूर्व ने अपनी कविताये लोगो को सुनाई ये कार्यक्रम टीवी पर लाइव चला इस कार्यक्रम का संचालन अमिताभ बच्चन कर रहे थे अपूर्व की कविताओं को सुन  कार्यक्रम में बैठे दर्शकों ने भी अपूर्व की कविताओं का सराहाऔर खूब तालियां बजाई।

अमिताभ बच्चन ने अपूर्व से प्रश्न  किया कि ‘इतना ज्ञान तुमने कहां से ले लिया’। इस प्रश्न  का उत्तर देते हुए अपूर्व ने अपने कॉलेज के प्रधानाचार्य अमनदीप संधू का लिया और कहा की उनकी ही प्रेरणा से मैं यहां पर पहुंचा हूं।

हम आपको बताते चले कीअपूर्व अभी 12वीं छात्र है और चंपारण, बिहार के निवासी हैं, अपूर्व ने अपनी कविता के माध्यम से लोगो को ये सन्देश दिया की मंदिर में दान करने से पहले शौचालय का निर्माण किया जाना चाहिये।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.