साड़ी पहनने के कुछ आसान ट्रिक से आप पा सकती है सबसे अलग लुक

साड़ी पहनने के कुछ आसान ट्रिक से आप पा सकती है सबसे अलग लुक

आज हम बात करेंगे साड़ी की तो इसकी सबसे अच्छी बात ये है की चाहे उम्र कोई भी हो लेडीज पर सबसे अच्छी लगने वाली परिधानों में से एक साड़ी है। तो इस साल भी कुछ नए ट्विस्ट के साथ फैशन गलियारों में छाई हुई है। और ये  कलेक्शन खास तौर पर यंगस्टर के लिए परफेक्ट है। वंही वेस्टर्न स्टाइल ने 6 मीटर लम्बी साड़ी को पहनने के अंदाज को पूरी तरीके से बदल दिया है। अब अगर साड़ी की बात करे साडियां सिर्फ अनस्टिच्ड कपड़े के रूप में ही नहीं बल्कि बेल्टेड, जिप्ड और प्री-स्टिच्ड अवतार में भी आने लगी है। ब्लाउज की जगह बिकनी, जैकेट्स और वेस्ट कोट ने ले ली है और पेटिकोट की जगह पैंट, शरारा, लेगिंग और डेनिम ने लिया हुआ है। जिसे आप आसानी से किसी भी छोटी बड़ी वियर कर सकती है।

बेल्ट स्टाइल- तो इसे आप कह सकते है की ये कमरबंद का ही  ट्रैंडी रूप है। इसमें कमरबंद की जगह पर बेल्ट और स्कार्फ़ का यूज किया गया है। जिसे आप प्रिंटेड या मनोटोन के साड़ी के साथ पहन सकती हैं। इसमें आप अलग से ब्लाउज ना ले बल्कि साड़ी के मटेरियल का ही इस्तेमाल करे। इसे अच्छा दिखाने के लिए ब्लाउज से निचे और कमर के ऊपर बेल्ट बान्धे और पाए खूबसूरत लुक।

पैंट स्टाइल साड़ी- पैंट स्टाइल साड़ी की अच्छी बात है की आप इसे स्किन फिट डेनिम, लेगिंग, शरारा या पलाजो पैंट के साथ बड़े आराम से मैच कर सकते है जो की काफी हद तक आरामदायक के साथ फैसनेबल भी लगता है। इस लुक के लिए साड़ी को डेनिम पर रैप करें और साड़ी की प्लीट्स को लेफ्ट पैर पर ही डालें। दूसरे पैर से डेनिम दिखने दें। साड़ी का पल्लू बाएं शोल्डर पर आएगा। इससे पहनने के बाद न तो आपको चलने में कोई प्रॉब्लम होगी नाटो डांस करने में कोई भी फंग्सन इंजॉय कर सकती है

जैकेट स्टाइल- हम साड़ी की बात करे तो उसकी पूरी लुक उसके ब्लाउज से निखरती है। उसी के साथ इसे कुछ नया लुक देने के लिए ब्लाउज को जैकेट स्टाइल में स्टीच करा सकती है जैकेट का रंग साड़ी से मिलता जुलता हो तो ज्यादा बेहतर होगा।जैकेट वेल्वेट, एंबेलिश्ड या ब्रोकेड की हो तो यह साड़ी पर बहुत अच्छी लगेगी।

स्कार्फ स्टाइल साड़ी- अक्सर देखा गया है कि लेडिज साड़ी के गिरते पल्लू से बहुत ज्यादा परेशान हो जाती है तो उनके लिए ये साड़ी बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। स्कार्फ स्टाइल में साड़ी पहनने से आपको गिरते पल्लू की परेशानी बिलकुल नहीं उठानी पड़ेगी। इसके साथ ही आप नान स्टाइल पल्लू भी ले सकते है। ये स्टाइल गर्ल्स के बिच कुछ ज्यादा ही लोकप्रिय हो रही है।

Mithilesh Patel

After completing B.Tech from NIET and MBA from Cardiff University, Mithilesh Patel did Journalism and now he writes as an independent journalist.