मिलने लगा प्याज लोन, जेवर लाओ प्याज पाओ

मिलने लगा प्याज लोन, जेवर लाओ प्याज पाओ

वाराणसी। इन दिनों सब्जी मंडी में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। दिन प्रतिदिन सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी ने रसोई का स्वाद फीका कर दिया है। आम लोगो पर प्याज़ के दाम बढ़ने का बड़ा असर पड़ रहा हैं।

सुनने में अटपटा जरूर लगेगा पर अब हालात ये हैं कि प्याज के बढ़ते दामों ने इतना लोगों को तंग किया कि अब सोनार भी अपनी दुकानों में चांदी के पायल रख प्याज देने को मजबूर हो गए हैं।दरअसल लगभग 1 महीने से प्याज के दाम 100 से 80 के बीच में ही बने होने के कारण से लोग बेहद ही निराश हैं और सरकार से यह मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द प्याज के दामों में जो बढ़ोतरी की गयी हैं, उसे वापस सामान्य किया जाये।

इस मुद्दे पर सरकार द्वारा कहा गया कि प्याज के दामों के बढ़ोत्तरी पर इसके जमाखोरों पर सरकार निगाह बनाये हुए हैं। सरकार ऐसे लोगों पर जल्द ही कार्यवाही करेगी। हालांकि अभी तक ऐसा हुआ नहीं है, लेकिन उम्मीद तो यही है कि सरकार जल्द से जल्द प्याज के दाम को नियंत्रण में लाने में सफल होगी।

ग्रामीण महिलाओं का कहना है कि जिस तरीके से प्याज के दाम बढ़ें हुए हैं जिससे घर में खाना बनाना मुश्किल हो गया है। हालत कुछ यूं हो गए हैं कि अब हम लोग स्वर्णकार की दुकान में आकर अपने आभूषण गिरवी रखने को मजबूर हैं और उस पैसे से प्याज खरीदने की कोशिश कर रहें हैं। आपको बता दें कि इस खरीदारी में आधार कार्ड ले आना भी उतना ही जरूरी है जितना आप खरीदते समय पैसे ले जाना।

न्यूज़ बकेट पत्रकारिता कर रहे छात्रों का एक छोटा सा समूह है, जो नियमित मनोरंजन गपशप के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों पर प्रकाश डालने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, इसके अलावा विभिन्न त्योहारों और अनुष्ठानों में शामिल सौंदर्य, ज्ञान और अनुग्रह के ज्ञान का प्रसार करते हुए भारतीय समाज के लिए मूल्य का प्रसार करते हैं। 

Adhyan Chaurasiya